झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 31, 2020, 4:10 PM IST

ETV Bharat / state

भाजपा नेता जयवर्धन सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, कोविड सेंटर से हुआ था फरार

भाजपा नेता जयवर्धन सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपी को शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वह लातेहार में कोविड 19 सेंटर से फरार हो गया था. पुलिस ने उसे गुप्त सूचना के आधार पर मनिका थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है.

main accused in murdercase of BJP leader arrested in latehar
भाजपा नेता जयवर्धन सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

लातेहारः जिले में कोविड-19 केयर सेंटर से फरार हुआ भाजपा नेता जयवर्धन सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपी शुक्रवार को गिरफ्तार हो गया. पुलिस ने उसे गुप्त सूचना के आधार पर मनिका थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया. उसे पूरी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोविड-19 केयर सेंटर में पहुंचाया गया. दरअसल, गत सोमवार को जयवर्धन सिंह के हत्याकांड का मुख्य आरोपी लातेहार कोविड-19 सेंटर से फरार हो गया था. इसके बाद पूरे प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा हुआ था. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी भी कर रही थी.

इसी बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि आरोपी मनिका थाना क्षेत्र के एक गांव में आसपास रुका हुआ है. इस सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की और आरोपी को गिरफ्तार लिया. आरोपी कोरोना वायरस संक्रमित होने के कारण कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती था. यहां की सुरक्षा व्यवस्था जेल की अपेक्षा काफी कमजोर थी. इसी का लाभ उठाकर आरोपी शौचालय की खिड़की तोड़कर फरार हो गया था. मामले में कार्रवाई करते हुए लातेहार एसपी ने लापरवाही बरतने वाले 12 पुलिसकर्मियों को निलंबित भी कर दिया था. आरोपी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण उसके फरार होने से कोरोना का संक्रमण बढ़ने की संभावना काफी बढ़ गई थी. इससे प्रशासन की भी चिंता बढ़ गई थी.

ये भी पढ़ें: राजधानी में एएसआई कामेश्वर रविदास की हत्या से सनसनी, एक गिरफ्तार

25 जुलाई को कराई थी कोरोना जांच

बता दें कि भाजपा नेता जयवर्धन सिंह की हत्याकांड से जुड़े कई मामलों की जांच-पड़ताल के लिए पुलिस ने 23 जुलाई को न्यायालय से सभी चारों आरोपियों को 48 घंटे के लिए रिमांड पर लिया था. रिमांड की अवधि पूरी होने के बाद 25 जुलाई को जेल भेजे जाने से पूर्व सभी की कोरोना जांच करायी गयी थी. कोरोना जांच रिपोर्ट आयी, तो जयवर्धन की हत्या की कथित तौर पर साजिश रचने वाला अंशु साव कोरोना पॉजिटिव निकला. इसके बाद उसे राजहार स्थित कोविड-19 आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया गया. वहां से वह पुलिस की आंख में धूल झोंककर फरार हो गया. ज्ञात हो कि पिछले सप्ताह ही लातेहार जेल से दो कैदी दीवार फांदकर फरार हो गये थे.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details