झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 4, 2023, 10:15 AM IST

ETV Bharat / state

Latehar News: पैसे के लिए दोस्त ने की थी विकास की हत्या, हत्याकांड का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

लातेहार पुलिस ने विकास भुइयां हत्याकांड का खुलासा कर लिया है. उसके दोस्त ने ही पैसे के लेनदेन के विवाद में हत्या की थी. पुलिस ने आरोपी दोस्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Latehar police disclosed Vikas Bhuiyan murder case
Latehar police disclosed Vikas Bhuiyan murder case

लातेहारः जिले के मनिका थाना क्षेत्र में हुए विकास भुइयां हत्याकांड का खुलासा हो गया है. विकास की हत्या उसके दोस्त ने ही उधार के पैसे नहीं चुकाने के कारण कर दी थी. पुलिस ने हत्याकांड के आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ेंः Latehar News: रेलवे ट्रैक पर युवक का मिला शव, हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

हत्याकांड का खुलासाः दरअसल गत शुक्रवार की शाम मनिका थाना क्षेत्र के नावाडीह निवासी विकास भुइयां की हत्या धारदार हथियार से मारकर कर दी गई थी. शनिवार को उसका शव प्रखंड मुख्यालय से थोड़ी दूर पर एक सुनसान जगह पर बरामद हुआ था. घटना के बाद पुलिस ने पूरे मामले की जांच करते हुए घटना के 3 दिनों के अंदर ही मामले का पटाक्षेप करते हुए हत्याकांड के आरोपी हरेंद्र प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया. हरेंद्र जिले के छिपादोहर थाना क्षेत्र के कुचिला गांव का रहने वाला है. गिरफ्तार आरोपी हरेंद्र ने हत्याकांड में अपनी संलिप्तता भी स्वीकार की है.

उधार के पैसे नहीं चुकाने पर हुई थी हत्याःहत्याकांड के अनुसंधान के क्रम में पुलिस को पता चला था कि हत्या के दिन विकास और हरेंद्र एक साथ देखे गए थे. सूचना के बाद पुलिस ने हरेंद्र को हिरासत में लेकर पूछताछ आरंभ किया. पहले तो हरेंद्र ने मामले में अपनी भूमिका से इनकार किया, परंतु जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने स्वीकार किया कि विकास की हत्या उसने ही की है. बताया गया कि विकास और हरेंद्र की आपस में मित्रता थी. दोनों मजदूरों को बाहर भेजने का काम करते थे. लगभग 2 साल पहले हरेंद्र ने विकास को 45 हजार रुपए उधार दिए थे. परंतु विकास वापस पैसे नहीं लौटा रहा था. इस बात को लेकर कई बार दोनों के बीच कहासुनी भी हुई थी. इसके बावजूद विकास पैसे लौटाने को तैयार ही नहीं था.

शराब पिलाकर कर दी हत्याःबताया गया कि शुक्रवार को मनिका प्रखंड में लगने वाले साप्ताहिक बाजार में दोनों एक साथ थे. विकास और हरेंद्र दोनों एक साथ शराब भी पिए. इसके बाद दोनों में झगड़ा होने लगा. हरेंद्र विकास को अपने साथ एक सुनसान स्थान पर ले गया और वहां चाकू से उस पर वार कर दिया. पेट तथा गर्दन में कई चाकू लगने के कारण विकास की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. उसके बाद हरेंद्र वहां से फरार हो गया.

हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामदःघटना के संबंध में जानकारी देते हुए एसडीपीओ दीलू लोहरा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी के निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू को भी बरामद कर लिया है. हत्याकांड के खुलासे के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details