झारखंड

jharkhand

नक्सली संगठन जेजेएमपी ने जारी किया पत्र, कहा- गढ़वा में पुलिस मुठभेड़ में JJMP शामिल नहीं

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 18, 2023, 8:26 PM IST

Police encounter in Garhwa. नक्सली संगठन जेजेएमपी ने पत्र जारी कर गढ़वा मुठभेड़ में जेजेएमपी के शामिल नहीं रहने की बात कही है. जेजेएमपी प्रवक्ता ने पत्र जारी कर कहा है कि पुलिस की जिनसे मुठभेड़ हुई है उनका जेजेएमपी से कोई वास्ता नहीं है.

Police Encounter In Garhwa
Naxalite Organization JJMP Issued Release

लातेहारः गढ़वा जिले में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ की घटना के संबंध में नक्सली संगठन जेजेएमपी की ओर से एक विज्ञप्ति जारी किया गया है. जिसमें जेजेएमपी के प्रवक्ता ने पुलिस के साथ मुठभेड़ में जेजेएमपी संगठन के शामिल नहीं होने की बात कही है. जेजेएमपी की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि जेजेएमपी संगठन से हथियार लेकर भागे हुए अपराधियों की पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई है.

रविवार की रात गढ़वा में हुई थी मुठभेड़ः दरअसल, रविवार की रात को गढ़वा जिले के रंका थाना क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में एक पुलिस पदाधिकारी को गोली लगी है. इसके बाद पुलिस पदाधिकारी को बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर किया गया है. इधर, घटना के बाद पुलिस की ओर से बताया गया था कि जेजेएमपी नक्सली संगठन के बीच यह मुठभेड़ हुई है. जेजेएमपी के कमांडर टूनेश उरांव के दस्ते के साथ मुठभेड़ की बात कही जा रही थी.

नक्सली संगठन जेजेएमपी की ओर से जारी पत्र
टूनेश उरांव संगठन का है भगोड़ाः इधर, घटना के बाद जेजेएमपी नक्सली संगठन के प्रवक्ता कर्मवीर जी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि टूनेश उरांव संगठन का भगोड़ा है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि टूनेश उरांव और बाबूलाल उरांव पिछले दिनों संगठन का हथियार लेकर भाग गए थे. इन लोगों ने संगठन के कुछ साथियों की भी हत्या कर दी थी. इसके बाद से संगठन इन दोनों को लगातार तलाश रहा है. इनमें बाबूलाल उरांव की हत्या अज्ञात लोगों के द्वारा पिछले दिनों कर दी गई थी, लेकिन टूनेश उरांव अभी भी कुछ अपराधियों के साथ अलग गिरोह बनाकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहा है. जेजेएमपी के प्रवक्ता कर्मवीर जी ने यह भी कहा है कि जेजेएमपी संगठन से टूनेश उरांव का कोई वास्ता नहीं है. जेजेएमपी की ओर से विज्ञप्ति जारी कर अपील की गई है कि मामले में अनावश्यक रूप से जेजेएमपी का नाम ना लाया जाए.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details