झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Latehar News: लोहा चोरों ने अभिजीत ग्रुप के सुरक्षा अधिकारी पर किया जानलेवा हमला, अस्पताल में चल रहा इलाज

लातेहार के अभिजीत पावर प्लांट के सुरक्षा अधिकारी समेत सुरक्षा कर्मियों पर चोरों ने हमला कर दिया. जिसमें सुरक्षा अधिकारी घायल हो गए. लगभग 50 चोरों के द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 23, 2023, 8:01 AM IST

attacked-by-thief-security-officials-abhijeet-power-plant
लोहा चोर गिरोह के द्वारा सुरक्षा अधिकारी पर हमला

लातेहार:जिले के चंदवा थाना क्षेत्र स्थित अभिजीत पावर प्लांट में लोहा चोर गिरोह ने प्लांट के सुरक्षा अधिकारी सुरेश लाल श्रीवास्तव पर जानलेवा हमला कर दिया है. हालांकि वह किसी प्रकार अपनी जान बचाकर भागने में सफल रहे. हमले में वह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

इसे भी पढ़ें:Bombing in Dhanbad: अपराधियों ने होटल पर फेंके बम, दहशत फैलाने की कोशिश

दरअसल लोहा चोरी करने वालों का गिरोह पावर प्लांट के कूलिंग प्लांट में लगे मोटर की चोरी कर रहे थे. तभी इसकी सूचना मिलते ही प्लांट के सुरक्षा अधिकारी सुरेश लाल श्रीवास्तव सुरक्षाकर्मियों के साथ वहां पहुंचे. पहले तो चोर गिरोह के सदस्य सुरक्षा कर्मियों को देखकर भागने लगे. थोड़ी ही देर बाद लगभग 50 की संख्या में चोरों ने सुरक्षा अधिकारी पर धावा बोल दिया. जिसके बाद मौका रहते सुरक्षाकर्मी वहां से फरार हो गए. चोरों ने सुरक्षा अधिकारी के साथ मारपीट की. काफी मशक्कत के बाद सुरक्षा अधिकारी किसी तरह वहां से भागने में सफल रहे. मारपीट में वह गंभीर रूप से घायल हो गए.

सुरक्षाकर्मियों पर अपराधियों ने किया पथराव:वहीं दूसरी तरफ सुरक्षा अधिकारी पर हमले की सूचना मिलने के बाद प्लांट में तैनात सुरक्षाकर्मी घटनास्थल की ओर गए. अपराधियों के हौसले इतने बुलंद थे कि अपराधी भागने के बदले सुरक्षाकर्मियों पर ही पथराव करने लगे. जिसमें सुरक्षा कर्मियों को कुछ चोटें भी आई. बाद में कुछ और लोगों को बुलाया गया. अपराधियों के द्वारा हमला जारी रहने के चलते फायरिंग का आदेश दिया गया. लेकिन फायरिंग होने से पहले ही अपराधी प्लांट से बाहर भाग कर जंगल में जा छिपे.

पेट्रोलिंग पार्टी पर भी हमला:इस घटना की जानकारी देते हुए सुरक्षा अधिकारी सुरेश लाल ने बताया कि इस हमले की सूचना मिलने के बाद पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी भी घटनास्थल पर पहुंची. जिन पर चोरों ने पत्थर से हमला आरंभ कर दिया. जिस प्रकार यह हमला किया जा रहा था, उससे ऐसा लग रहा था कि अपराधी पूर्व नियोजित साजिश करके आए हैं. उन्होंने बताया कि चंदवा अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सकों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है.

करोड़ों रुपए के लोहे की हो चुकी है चोरी:जानकारी के लिए आपको बता दें कि अभिजीतत पावर प्लांट के बंद होने के बाद, उसमें लगाए गए करोड़ों रुपए के लोहे की अबतक चोरी हो चुकी है. सूत्रों की मानें तो प्रतिदिन यहां 200 से अधिक लोहा चोर आते हैं और खुलेआम लोहा की चोरी करते हैं. गिरोह के सदस्यों के द्वारा चोरी के इस धंधे को मैनेज किया जाता है. हालांकि कई बार पुलिस ने चोरों के खिलाफ कार्रवाई की है. लेकिन इसके बावजूद लोहा चोरी का यह धंधा बंद होने का नाम ही नहीं ले रहा है.

वहीं दूसरी तरफ अभिजीत पावर प्लांट के सुरक्षा अधिकारी पर जानलेवा हमला किए जाने से प्लांट के सुरक्षा पर भी सवाल उठ गया है. बताया जाता है कि प्लांट के सुरक्षा में 100 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. इसके बावजूद लोहा चोर गिरोह के अपराधियों का हौसला इतना बुलंद है कि सुरक्षा अधिकारी पर ही हमला कर दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details