झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लातेहार में भारी मात्रा मेंप्रतिबंधित दवा बरामद, एक गिरफ्तार

लातेहार पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवा बरामद किया है (Restrict Medicine Recovered). उक्त दवा का उपयोग मादक पदार्थ के रूप में अपराधियों के द्वारा अवैध रूप से बिक्री के लिए किया जा रहा था. पुलिस ने इस मामले में एक अपराधी को गिरफ्तार किया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है.

By

Published : Sep 15, 2022, 1:17 PM IST

illegal medicine recovered by latehar police
illegal medicine recovered by latehar police

लातेहार:भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवा बरामद करने में लातेहार पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है (illegal medicine recovered by latehar police). आशंका जताई जा रही है कि उक्त दवा का उपयोग मादक पदार्थ के रूप में किया जाना था. अपराधियों द्वारा अवैध रूप से दवाईयों की बिक्री की जाती है. पुलिस ने इस घटना से संबंधित एक अपराधी को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया है.

ये भी पढ़ें:लातेहार में जंगली हाथी का आतंक, एक ग्रामीण की ली जान


दवा, मादक पदार्थ के रूप में होता है उपयोग:दरअसल लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित दवाओं से लदा 1 वाहन बालूमाथ थाना क्षेत्र से गुजरने वाला है. एसपी के निर्देश के आधार पर जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत गणेशपुर रोड में पुलिस के द्वारा वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. वाहन चेकिंग अभियान के दौरान एक पिकअप वाहन की जांच की गई तो उसमें ऑनरेक्स सिरप लगभग 65 कार्टूनों में पकड़ा गया. पूछताछ के क्रम में जब वाहन चालक से दवा के कागजात मांगे गए तो वह किसी प्रकार का कोई कागजात उपलब्ध नहीं करा सका. बाद में पुलिस के द्वारा ड्रग इंस्पेक्टर को बुलाकर दवा की जांच कराई गई तो पता चला कि सभी दवाइयां प्रतिबंधित हैं. इसके बाद पुलिस ने दवा को जप्त कर वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी देते एसपी


एसपी अंजनी अंजन ने कहा: एसपी अंजनी अंजन ने प्रेस वार्ता कर बताया कि पुलिस अवर निरीक्षक प्रेम कुमार निषाद के नेतृत्व में चलाए गए वाहन चेकिंग अभियान के दौरान उक्त दवाओं को जब्त किया गया है. उन्होंने कहा कि संभावना जताई जा रही है कि उक्त दवाओं का उपयोग मादक पदार्थ के रूप में किया जाता है. एसपी ने बताया कि पुलिस के द्वारा कुल 65 पेटी ऑनरेक्स कफ सिरप बरामद किया गया है. चतरा के टंडवा निवासी विशेश्वर कुमार महतो को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.



इनकी भूमिका रही प्रमुख: प्रतिबंधित दवा को जब्त करने और अपराधी की गिरफ्तारी में बालूमाथ थाना प्रभारी प्रशांत प्रसाद, प्रेम कुमार निषाद व अन्य लोगों की भूमिका महत्वपूर्ण रही. लातेहार में इतने बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित ऑनेरेक्स सिरप बरामद होने के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो गए है. हालांकि पुलिस के द्वारा पूरे मामले की जांच की जा रही है कि आखिर उक्त सिरप कहां से आ रहा था और कहां जा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details