झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

होमगार्ड में बहाल होने के बाद भी नहीं हुई पदस्थापना, धरने पर बैठे अभ्यर्थी

लातेहार कलेक्ट्रेट गेट पर कुछ लोग धरने पर बैठ गये. धरना पर बैठे युवक युवतियों का कहना है कि वो होमगार्ड में बहाली के लिए 3 साल पूर्व ही चयनित हुए थे सभी प्रकार की बहाली प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई थी इसके बाद भी उनकी पदस्थापना नहीं हो पाई है.

By

Published : Sep 16, 2019, 7:22 PM IST

होमगार्ड में बहाल होने के बाद भी नहीं हुई पदस्थापना

लातेहार: कलेक्ट्रेट में सोमवार को उस समय लोग परेशान हो गए, जब कुछ लोग कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गए. जिस वजह से लगभग एक घंटे तक कलेक्ट्रेट में वाहनों का आवागमन पूरी तरह ठप हो गया. इससे आम लोगों के साथ ही सरकारी कर्मियों और अधिकारियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा. यहां तक कि एसपी प्रशांत आनंद को जाम के कारण पैदल दफ्तर जाना पड़ा.

वीडियो में देखें पूरी रिपोर्ट

दरअसल, धरने पर बैठे युवक-युवतियों का कहना था कि वो लोग होमगार्ड में बहाली के लिए 3 साल पूर्व ही चयनित हो गए हैं. सभी प्रकार की बहाली की प्रक्रिया पूरी करने के बाद उनकी सूची सफल अभ्यर्थियों के रूप में प्रकाशित की गई. इसके बाद भी आज तक किसी अभ्यर्थी की पदस्थापना नहीं हो पाई.

ये भी पढ़ें - रांची: शिक्षकेत्तर कर्मचारियों का एक दिवसीय धरना, 9 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन की चेतावनी

अभ्यर्थी मनोज कुमार ने कहा कि उन लोगों की बहाली रोककर रखी गई है. मजबूरी में उन लोगों को यह कदम उठाना पड़ रहा है. वहीं, सीमा कुमारी ने कहा कि पिछले 3 साल से वो लोग बहाली के लिए परेशान हैं, लेकिन अधिकारी सिर्फ आश्वासन देकर छलावा कर रहे हैं.

इधर, जाम की सूचना मिलने के बाद सीओ हरीश कुमार और थाना प्रभारी नरेश कुमार ने जामस्थल पर पहुंचकर लोगों को समझाने का प्रयास किया और लगभग 2:45 बजे अभ्यर्थियों ने धरना खत्म किया. इस संबंध में सीओ हरीश कुमार ने कहा कि वह अभ्यर्थियों की मांग को बड़े अधिकारियों के पास रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details