झारखंड

jharkhand

4 महीने कोमा में रहने के बाद गैंगरेप पीड़िता की मौत, ग्रामीणों में आक्रोश

By

Published : May 25, 2019, 7:17 PM IST

लातेहार में 4 महीने से कोमा में पड़ी गैंगरेप पीड़िता की गुरुवार को मौत हो गई. मौत के बाद लोगों में गुस्सा है. आक्रोशितों का कहना है कि इलाज में लापरवाही के कारण पीड़िता की मौत हो गई. गुस्साएं ग्रामीण महिलाओं ने अपारोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है.

गैंगरेप पीड़िता की मौत

लातेहार: 4 महीने तक कोमा में रहने के बाद गैंगरेप पीड़िता की मौत हो गई. जिससे आक्रोशित सैकड़ों ग्रामीणों ने शनिवार को लातेहार जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने मृतका के परिजनों को इंसाफ और गुनाहगारों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की.

गैंगरेप पीड़िता की मौत

लातेहार सदर थाना क्षेत्र की एक पीड़िता के साथ जनवरी में गैंग रेप हुआ था. घटना के बाद पीड़िता कोमा में चली गई थी. उचित उपचार के अभाव में पीड़िता की हालत दिन-प्रतिदिन खराब होती गई और फिर उसकी मौत हो गई. इस खबर को ईटीवी भारत ने सार्वजनिक किया था. इसके बाद प्रशासन पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए रिम्स भेज दिया था, लेकिन समय पर इलाज नहीं होने के कारण पीड़िता की 23 मई को मौत हो गई.

इस घटना के बाद ग्रामीण इलाकों में लोगों का आक्रोश फूट पड़ा. शनिवार को लातेहार जिला मुख्यालय में गांव से आई महिलाओं ने प्रदर्शन किया. महिला अंजना देवी ने कहा कि अबला के साथ जिस प्रकार घटना घटी उस प्रकार की घटना दोबारा घटित न हो इसके लिए प्रशासन दरिंदों को दर्दनाक सजा दें. वहीं, सीता देवी ने कहा कि मृतिका के अपराधियों को कड़ी सजा दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details