झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 19, 2020, 10:40 PM IST

ETV Bharat / state

लातेहार: स्वास्थ्य विभाग के चार कर्मी मिले कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या हुई 207

झारखंड राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. लातेहार मे भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है. जिले में पुलिस विभाग के बाद स्वास्थ्य विभाग पर भी कोरोना वायरस का प्रकोप पड़ गया है.

Four Health Department workers found Corona positive in Latehar
लातेहार में स्वास्थ्य विभाग के चार कर्मी मिले कोरोना पॉजिटिव

लातेहार. जिले में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. जिले में पुलिस विभाग के बाद स्वास्थ्य विभाग पर भी कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ गया है. रविवार को लातेहार में स्वास्थ विभाग के चार कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. दरअसल, शनिवार को लातेहार के सिविल सर्जन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. उसके बाद स्वास्थ विभाग के अन्य कर्मियों की भी सैंपल जांच की गई. जिसमें विभाग के कोरोना वायरस सेल के लैब टेक्नीशियन समेत 4 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए. स्वास्थ्य विभाग में एक साथ चार लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद जिले में भय का माहौल उत्पन्न हो गया है.

ये भी पढ़ें:गैंगस्टर अमन साव को पुलिस ने बिहार से दबोचा, हजारीबाग के बड़कागांव थाना से हुआ था फरार

रविवार को मिले कुल 9 मरीज
लातेहार जिले में रविवार को कुल 9 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए. इनमें से चार स्वास्थ्य कर्मी के अलावा पांच अन्य लोग शामिल हैं. इधर कर्मियों और अन्य लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद संबंधित लोगों के निवास स्थान को 200 मीटर तक सील करने की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है. लातेहार में रविवार को पाए गए 9 मरीजों में से 3 मरीज महुआडांड़ प्रखंड के हैं. मरीजों के मिलने के बाद महुआडांड़ प्रखंड मुख्यालय के बड़े हिस्से को सील कर दिया गया है.

जिले में 141 एक्टिव केस

बता दें कि जिले में कुल कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 207 है. वहीं, जिले में 66 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं जिले में अभी तक एक भी कोरोना वायरस मरीज की मौत नहीं हुई है. जिले में अभी 141 एक्टिव केस हैं. लातेहार में रेलवे कॉलोनी में रहने वाले राज्य सरकार के स्वास्थ्य कर्मी 16 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. वहीं, 18 जुलाई को आरपीएफ कांस्टेबल भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद जिला प्रशासन ने रेलवे कॉलोनी के कई मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है. वहीं सुरक्षा के लिहाज से आरपीएफ बैरक को भी जिला प्रशासन ने सील करते हुए 11 जवानों को बैरक के अंदर ही सुरक्षित तरीके से क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details