झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 4, 2020, 4:38 PM IST

ETV Bharat / state

लंबा इंतजार हुआ खत्म, पुल निर्माण की प्रक्रिया शुरू

लातेहार धरधरी नदी पर पुल निर्माण का कार्य शुरू हो गया है. नदी पर पुल नहीं रहने के कारण दर्जनों गांव के ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था. कई वर्षों से लगातार इस नदी पर पुल निर्माण की मांग कर रहे थे.

foundation of bridge in Latehar, MLA Ramchandra Singh laid foundation bridge in Latehar, Construction of bridge started in Latehar, लातेहार में पुल का शिलान्यास, लातेहार में विधायक रामचंद्र सिंह ने किया पुल का शिलान्यास, लातेहार में पुल का निर्माण कार्य शुरू
पुल का शिलान्यास

लातेहार: सदर प्रखंड के कोने गांव में स्थित धरधरी नदी पर पुल निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. रविवार को विधायक रामचंद्र सिंह के नेतृत्व में स्थानीय प्रतिनिधियों ने पुल निर्माण कार्य का शिलान्यास किया.

देखें पूरी खबर

वर्षों से कर रहे थे पुल निर्माण की मांग
इस नदी पर पुल निर्माण की मांग ग्रामीण लगातार कर रहे थे. नदी पर पुल नहीं रहने के कारण दर्जनों गांव के ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था. सबसे अधिक परेशानी तो बरसात के दिनों में होती थी. बरसात के दिनों में नदी के उस पार रहने वाले ग्रामीण जिला मुख्यालय से पूरी तरह कट जाते हैं. बीमारी समेत अन्य आवश्यक जरूरत होने पर भी वो जिला मुख्यालय तक नहीं पहुंच पाते. इन समस्याओं के समाधान को लेकर ग्रामीण पिछले कई वर्षों से लगातार इस नदी पर पुल निर्माण की मांग कर रहे थे.

ये भी पढ़ें-5 हजार टन कोयले में लगी आग, आंदोलन की वजह से नहीं हो रहा ट्रांसपोर्टेशन

आदिवासी और आदिम जनजाति बहुल है इलाका
नदी के उस पार स्थित अधिकांश गांव पूरी तरह आदिवासी और आदिम जनजाति बहुल इलाका है. यह क्षेत्र विकास से भी पूरी तरह वंचित है. ग्रामीणों ने कहा कि नदी पर पुल का निर्माण होने से उन लोगों के कई समस्याओं का समाधान हो जाएगा. विधायक रामचंद्र सिंह ने कहा कि पुल निर्माण होने के बाद इस क्षेत्र के हजारों लोगों को सीधा फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय के निकट होने के बावजूद यह इलाका मात्र पुल के अभाव में विकास से वंचित था. पुल के शिलान्यास के अवसर पर मुखिया जुलेश्वर लोहरा, विधायक प्रतिनिधि हरिशंकर यादव, कांग्रेस नेता पंकज तिवारी समेत कई लोग उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details