झारखंड

jharkhand

लातेहार में महिला डॉक्टर का अपहरण! फिरौती देकर छूटी, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Jan 17, 2022, 9:41 PM IST

लातेहार में महिला डॉक्टर नीलिमा के अपहरण (Kidnapping of Female Doctor in Latehar) का मामला सामने आया है. महिला डॉक्टर ने खुद चंदवा थाना पहुंचकर मामला दर्ज कराया है. डॉ. निलीमा का कहना है कि उसने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छूटने के लिए ढाई लाख रुपए फिरौती दी है.

Doctor Neelima kidnapped in Chandwa Latehar
Doctor Neelima kidnapped in Chandwa Latehar

लातेहार: महिला डॉक्टर के अपहरण (Kidnapping of Female Doctor in Latehar) का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. महिला चिकित्सक 2 लाख 50 हजार रुपए की फिरौती देकर अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त हुई. पूरे मामले के प्रकाश में आने के बाद सनसनी फैल गया. जानकारी मिलते ही पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई.

ये भी पढ़ें-पैसे की लालच में पड़ोसी ने ही किया था लव का अपहरण, पकड़े जाने के डर से मारकर डाल दिया कुआं में

दरअसल, चंदवा सीएचसी में कार्यरत महिला डॉक्टर नीलिमा का अपहरण कथित रूप से कुछ लोगों ने कर लिया था. बाद में वह ढाई लाख रुपए फिरौती देकर अपराधियों के चंगुल से मुक्त हुई. महिला चिकित्सक ने चंदवा थाना में आवेदन दिया. जिसके बाद चंदवा पुलिस के द्वारा विशेष टीम गठित कर मामले की जांच शुरू कर दी गई. मामले को लेकर सोमवार की सुबह पुलिस की टीम चंदवा सीएचसी पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज की बारीकी से जांच कर अगे की करवाई में जुट गई है.



अस्पताल से उठा ले गए थे अपराधी:बताया गया कि दो दिन पूर्व शाम में कुछ लोग सीएचसी पहुंचे और अपने आप को डब्ल्यूएचओ का डॉक्टर बताते हुए स्वास्थ्य कर्मियों से महिला डॉक्टर से संबंधित जानकारी ली. स्वास्थ्यकर्मी के द्वारा बताया गया कि डॉक्टर अपने आवास में हैं. जिसके बाद वह डॉ. नीलिमा के घर पहुंचे और उन्हें अपने कब्जे में लेकर रामगढ़ ले गए. बाद में डॉक्टर से ढाई लाख रुपए फिरौती के रूप में देने के बाद चिकित्सक को मुक्त किया गया.

ये भी पढ़ें-Kidnapping in Palamu: इलाज करवाने के बहाने डॉक्टर को बुला कर किया अपहरण, 48 घंटे के अंदर पुलिस ने करवाया मुक्त

प्रशासन में हड़कंप:महिला चिकित्सक के अपहरण (Kidnapping of Female Doctor in Latehar) की शिकायत के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है. इधर घटना के संबंध में पुलिस इंस्पेक्टर ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है. जांच की जा रही है, जांच के बाद ही पूरा मामला स्पष्ट हो पायेगा.



सवाल के घेरे में है अपहरण का मामला:लातेहार में महिला डॉक्टर के अपहरण का मामले ने कई प्रकार के सवाल को जन्म दे दिया है. महिला चिकित्सक का कहना था कि उससे चेक के माध्यम से पैसे लिए गए. सवाल उठ रहा है कि चेक से कैश करवाने की प्रक्रिया के दौरान चिकित्सक ने विरोध क्यों नहीं किया. हलांकि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details