झारखंड

jharkhand

पहली बारिश में ध्वस्त हुई पुलिया, दर्जनों गांवों का संपर्क टूटा

By

Published : Jun 16, 2020, 12:55 PM IST

लातेहार में सोमवार की रात मूसलाधार बारिश हुई, जिसमें परहाटोली पंचायत जाने वाले रास्ते पर बनी रामपुर नदी की पुलिया ध्वस्त हो गई. इससे दर्जनों गांवों का संपर्क प्रखंड मुख्यालय से कट गया. पुलिया के ध्वस्त होने से पंचायत के कई गांव प्रभावित हो गए हैं.

culvert collapsed in first rain in latehar
बारिश में ध्वस्त हुई पुलिया

लातेहारः मानसून की पहली दस्तक के साथ ही लातेहार में जोरदार बारिश शुरू हो गई. जिले के महुआडांड़ प्रखंड में सोमवार की रात मूसलाधार बारिश हुई, जिसमें परहाटोली पंचायत जाने वाले रास्ते पर बनी रामपुर नदी की पुलिया ध्वस्त हो गई. इससे दर्जनों गांवों का संपर्क प्रखंड मुख्यालय से कट गया.

दरअसल, महुआडांड़ का इलाका पूरी तरह से पठारी है. बारिश के बाद यहां की नदियां उफान पर आ जाती है. नदियों की धार काफी तेज होती है. ग्रामीणों ने बताया कि यह पुलिया कमजोर हो गई थी. विभाग के द्वारा समय-समय पर इसकी मरम्मत की खानापूर्ति की जाती थी. पुलिया कमजोर होने के कारण ही पहली बारिश में ही यह ध्वस्त हो गई.

कई गांव हो गए प्रभावित
पुलिया के ध्वस्त होने से पंचायत के कई गांव प्रभावित हो गए हैं. इनमें परहाटोली, चुटिया, कुडो, बेलवार, कुदालखांड समेत कई अन्य गांवों का संपर्क प्रखंड मुख्यालय से कट गया. इससे ग्रामीणों को भारी परेशानी उत्पन्न हो गई है.

ये भी पढ़ें:कोरोना संक्रमण से निजात के लिए 44 हजार बार महामृत्युंजय जाप, तीर्थ पुरोहितों ने दी आहुति

नदी में आई बाढ़
झमाझम बारिश के बाद महुआडांड़ प्रखंड के नदी में बाढ़ आ गई है. पुलिया ध्वस्त होने से परेशान ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है कि ध्वस्त पुलिया की मरम्मत का कार्य अविलंब करवाया जाए, ताकि बरसात में उन्हें परेशानी न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details