झारखंड

jharkhand

सीएस कार्यालय के क्लर्क घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, एसीबी की टीम ने की कार्रवाई

By

Published : Jan 29, 2020, 11:46 PM IST

लातेहार सीएस कार्यालय में पदस्थापित क्लर्क संजय सिन्हा को एसीबी की टीम ने बुधवार को 30 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. 6 महीने पहले भी लातेहार सीएस कार्यालय से एसीबी ने एक क्लर्क को पकड़ा था.

CS office clerk arrested taking bribe in latehar
सीएस कार्यालय

लातेहार: स्वास्थ विभाग में भ्रष्टाचार चरम पर है. बुधवार को निगरानी टीम ने भ्रष्टाचार में संलिप्त एक स्वास्थ्य कर्मी को 30 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

देखें पूरी खबर

लातेहार सीएस कार्यालय में पदस्थापित क्लर्क संजय सिन्हा को एसीबी की टीम ने बुधवार को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. इसी क्रम में विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए निगरानी की टीम ने छापामारी कर 30 हजार रुपए रिश्वत लेते स्वास्थ्य विभाग के कर्मी किस्टोफर एक्का को रंगे हाथ पकड़ लिया. वहीं, उसके निशानदेही पर सीएस ऑफिस में पदस्थापित क्लर्क संजय सिन्हा को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

इसे भी पढ़ें- नो टू सिंगल यूज प्लास्टिक : गंगा मैली न हो इसलिए गौतम रोज बटोरते हैं कचरा

दरअसल, महुआडांड में पदस्थापित स्वास्थ्यकर्मी सोमेन आइंद्र के रिटायरमेंट के बाद पेंशन और अन्य भुगतान को लेकर सीएस ऑफिस के क्लर्क लगातार पैसे की मांग कर रहा था. कर्मी से 60 हजार की मांग की थी. इसकी शिकायत आइंद्र ने पलामू निगरानी की टीम से की. मामले की छानबीन के बाद निगरानी टीम ने आइंद्र को 30 हजार देकर भेजा. आइंद्र से क्रिस्टोफर एक्का ने जैसे ही पैसे लिए, एसीबी के निगरानी टीम ने उसे धर दबोचा. जिसके बाद टीम सीएस ऑफिस पहुंची और क्लर्क संजय सिन्हा को भी हिरासत में ले कर अपने साथ ले गई. इस संबंध में सीएस डॉक्टर एसपी शर्मा ने कहा कि उन्हें सिर्फ निगरानी के टीम ने बताया कि पैसे की लेनदेन के मामले में स्वास्थ्य विभाग के दो कर्मियों को हिरासत में लिया है. बता दें कि निगरानी टीम ने 6 महीने पहले भी सीएस ऑफिस के प्रधान सहायक को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details