झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लातेहार में 7 अपराधी गिरफ्तार, कोयला साइडिंग मैनेजर की हत्या की बना रहे थे योजना

मगध कोलियरी के शिवपुर साइडिंग में कोयला ट्रांसपोर्टिंग का काम करने वाले मां अंबे कंपनी के मैनेजर सौरभ झा की हत्या करने की योजना बनाते 7 अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सूचना मिलने के बाद बालूमाथ थाना प्रभारी राणा भानू प्रताप सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी की गई. बालूमाथ थाना क्षेत्र के शेरेगड़ा गोली रोड के पास से सभी 7 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

By

Published : Jan 13, 2021, 5:32 PM IST

Criminal planning to murder coal siding manager arrested in latehar
कोयला साइडिंग मैनेजर की हत्या की योजना बनाते 7 अपराधी गिरफ्तार

लातेहार: पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए कोयला साइडिंग पर हत्या और आगजनी की घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे 7 अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. गिरफ्तार अपराधियों में धनेश्वर गंजू, आशीष राम, गणपत कुमार, अनिल राम, रोशन कुमार, जयराम गंजू और परमेश्वर गंजू शामिल हैं. सभी अभियुक्त चतरा जिले के शिवपुर के आस-पास के रहने वाले हैं.

जानकारी देते एसपी
एसपी प्रशांत आनंद ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मगध कोलियरी के शिवपुर साइडिंग में कोयला ट्रांसपोर्टिंग का काम करने वाले मां अंबे कंपनी के मैनेजर सौरभ झा की हत्या करने की योजना इन अपराधियों की ओर से बनाई जा रही थी. सूचना मिलने के बाद बालूमाथ थाना प्रभारी राणा भानू प्रताप सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी की गई. बालूमाथ थाना क्षेत्र के शेरेगड़ा गोली रोड के पास से सभी 7 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक देसी बंदूक, 3 जिंदा गोली और धमकी भरा पर्चा बरामद किया है.यह भी पढ़ेंःरांची के स्वास्थ्य मुख्यालय में वैक्सीन पहुंची, मेन गेट को किया बंद

कोयला लोडिंग का काम हथियाने के लिए बना रहे थे दहशत

एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि मगध कोलियरी में कोयला ट्रांसपोर्टिंग का काम पहले यहां लोग करते थे. हालांकि बाद में मां अंबे कंपनी की ओर से कोयला ढुलाई का कार्य किया जाने लगा. इससे नाराज अपराधियों ने कंपनी के मैनेजर की हत्या करने और कोलियरी परिसर में आगजनी करने की योजना बनाई. मामले की भनक पुलिस को लग गई और पुलिस ने सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया.

आशीष राम का रहा है आपराधिक इतिहास

एसपी ने बताया कि इन अपराधियों में आशीष राम का आपराधिक इतिहास रहा है. एसपी ने कहा कि आशीष को अन्य अपराधियों की ओर से घटना को अंजाम देने के लिए 50,000 रुपये भी दिए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details