झारखंड

jharkhand

लातेहार में आगजनीः अज्ञात अपराधियों ने मिक्सर मशीन में लगाई आग, उप स्वास्थ्य केंद्र निर्माण स्थल पर मचाया उत्पात

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 11, 2023, 2:02 PM IST

लातेहार में आगजनी की घटना हुई है. मनिका थाना क्षेत्र में अज्ञात अपराधियों ने उप स्वास्थ्य केंद्र निर्माण में मिक्सर मशीन में आग लगा दी. इस घटना से मजदूरों और आसपास के लोगों में दहशत है. Criminals set fire to mixer machine in Latehar.

Crime criminals set fire to mixer machine at sub health center construction in Latehar
लातेहार में अपराधियों ने उप स्वास्थ्य केंद्र निर्माण में लगी मिक्सर मशीन में आग लगाई

लातेहार में आगजनी

लातेहारः जिला के मनिका थाना क्षेत्र अंतर्गत मानिकडीह गांव में अज्ञात अपराधियों ने उत्पात मचाते हुए मिक्सर मशीन को जला दिया. हालांकि घटना को किनके द्वारा अंजाम दिया गया, इसकी जानकारी अभी तक नहीं हो पाई है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

इसे भी पढ़ें- रामगढ़ के सीसीएल खदान में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, फायरिंग कर ड्रिल मशीन में लगाई आग, काम बंद करने की दी धमकी

लातेहार में आगजनी की घटना को लेकर बताया जा रहा है कि मानिकडीह गांव में उप स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण किया जा रहा है. निर्माण स्थल पर कार्य के लिए लगाए गए मिक्सर मशीन को शुक्रवार रात अज्ञात अपराधियों ने जला दिया. शनिवार सुबह कार्यस्थल पर लोग पहुंचे तो वहां मिक्सर मशीन को बुरी तरह क्षतिग्रस्त और जला हुआ पाया. इसके बाद घटना की जानकारी संबंधित संवेदक को दी गई. हालांकि घटना को अंजाम किसके द्वारा दिया गया, इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है. कुछ लोग इसे उग्रवादी घटना मान रहे हैं तो कई लोग इसे आपसी दुश्मनी के रूप में भी देख रहे हैं.

पुलिस को नहीं मिली शिकायतः इस घटना के संबंध में संवेदक या अन्य किसी के भी द्वारा शनिवार को 10:00 बजे तक पुलिस को लिखित रूप से शिकायत नहीं की गई. इस संबंध में पूछने पर डीएसपी दिलु लोहरा ने बताया कि मामले की शिकायत थाने में नहीं की गई थी, पर स्थानीय लोगों के द्वारा इसकी जानकारी पुलिस को दी गई है. इसके बाद पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रथमदृष्टया यह मामला किसी शरारती तत्व के द्वारा अंजाम दिया गया लग रहा है. उन्होंने कहा कि यह उग्रवादी घटना नहीं है. डीएसपी ने बताया कि पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की छानबीन कर रही है, जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा.

आपसी दुश्मनी में घटना को अंजाम दिए जाने की संभावनाः सूत्रों की मानें तो यह घटना आपसी दुश्मनी के कारण ही घटी है. अगर पुलिस मामले की सही तरीके से छानबीन करेगी तो घटना का खुलासा जल्द ही हो जाएगा. सूत्रों की माने तो आपसी दुश्मनी को उग्रवादी कांड का रूप देकर इस घटना को अंजाम देने का प्रयास किया गया है. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में दहशत का भी माहौल है. स्थानीय लोग भी इस संबंध में कुछ भी बताने से इनकार कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details