झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

भ्रष्टाचारियों की चारागाह बनी प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, उंगली की ठोकर से उखड़ जाती है पक्की सड़क

लातेहार सदर प्रखंड के नावागढ़ गांव में जो पक्की सड़क बन रही है, उस सड़क के पिच हाथ से ही उखड़ रहे हैं. सड़क की इस दुर्दशा के खिलाफ स्थानीय लोगों ने इसका जमकर विरोध भी किया है.

By

Published : Dec 22, 2019, 9:38 AM IST

Corruption in latehar, pradhan mantri gram sadak yojana, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, corruption in development work, लातेहार में भ्रष्टाचार, विकास कार्य में भ्रष्टाचार
सड़क निर्माण में अनियमितता

लातेहार: प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना लातेहार जिले में भ्रष्टाचारियों के लिए चारागाह बन गया है. यह सदर प्रखंड के नावागढ़ गांव में बन रहे सड़क में आसानी से देखा जा सकता है. इस गांव में जो पक्की सड़क बन रही है, उस सड़क के पिच हाथ से ही उखड़ रहे हैं. सड़क की इस दुर्दशा के खिलाफ ग्रामीणों ने इसका जमकर विरोध भी किया है.

देखें पूरी खबर
हाथ से उखड़ रही पक्की सड़क की पिचदरअसल, ग्रामीण कार्य विभाग के माध्यम से प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत नावागढ़ गांव में सड़क बनाई जा रही है. सड़क निर्माण में गुणवत्ता का खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन हो रहा है. सड़क की गुणवत्ता का अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि पक्की सड़क के पिच हाथ से ही रेत की तरह हट जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-लालू यादव से मिले आरजेडी नेता, लालू ने पूछा- कितने सीटों पर जीत रहे हैं हम

डीसी से शिकायत
मामले को लेकर स्थानीय ग्रामीणों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है. ग्रामीण सड़क निर्माण की गुणवत्ता बेहतर करने के लिए आंदोलन का भी मूड बना लिए हैं. इस संबंध में ग्रामीणों की शिकायत पर गांव के सरपंच हरिओम प्रसाद और मुखिया कालो देवी ने निर्माण स्थल पर पहुंचकर सड़क की गुणवत्ता को देखा. प्रतिनिधियों ने सड़क की गुणवत्ता को देखकर काफी नाराजगी जताई. इसका विरोध करने पर ठेकेदार प्रतिनिधियों को भी धमकी देने लगे. इसके बाद प्रतिनिधियों ने इसकी शिकायत लातेहार डीसी से की.

'ठेकेदार दे रहे धमकी'
सरपंच हरिओम प्रसाद ने बताया कि सड़क की गुणवत्ता काफी खराब है. इस सड़क से हर दिन हजारों लोग आते जाते हैं. ऐसे में यदि खराब सड़क बनी तो लोगों को काफी परेशानी होगी. उन्होंने कहा कि ठेकेदार से बेहतर काम कराने की बात कहने पर उल्टा प्रतिनिधियों पर ही केस करने की धमकी दी जा रही है.

ये भी पढ़ें-18 साल युवती की गला रेतकर हत्या, पुलिस ने दुष्कर्म होने की जतायी आशंका

कार्रवाई का भरोसा
वहीं, मुखिया कालो देवी ने कहा कि सड़क की गुणवत्ता ऐसी है कि बालू की तरह पक्की सड़क के पिच हट जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत डीसी से की जा रही है. जरूरत पड़ी तो थाने में केस भी करेंगे. इधर डीसी जीशान कमर ने कहा कि मामले की सूचना मिली है. मामले की जांच एसडीओ स्तर के अधिकारी से करवाएंगे और मामले में जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details