झारखंड

jharkhand

लातेहार: कांग्रेस की जिलास्तरीय बैठक, जमीन से संबंधित समस्याओं पर हुई चर्चा

By

Published : Jan 30, 2021, 7:01 PM IST

लातेहार जिले में कांग्रेस की जिला स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया. जहां जमीन से संबंधित समस्याओं पर चर्चा की गई. बैठक में कांग्रेस जिला इकाई के सभी पदाधिकारियों के अलावा विभिन्न मंच मोर्चा के पदधारी भी उपस्थित रहे.

district level meeting of congress
कांग्रेस की जिला स्तरीय बैठक,

लातेहार: कांग्रेस की जिला स्तरीय बैठक शनिवार को जिला अध्यक्ष मुनेश्वर उरांव की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में मुख्य रूप से जिले में उत्पन्न भूमि से संबंधित समस्याओं पर चर्चा की गई. वहीं संगठन के विस्तार पर भी रणनीति बनाई गई.

भूमि विवाद की समस्या उत्पन्न
दरअसल, लातेहार जिले में भूमि से संबंधित मामले इन दिनों प्रशासन से लेकर आम लोगों के लिए सिरदर्द बना हुआ है. पिछली बार हुए नए सर्वे में कई लोगों की जमीन दूसरों के नाम कर दी गई है. इस त्रुटि के कारण जिले में भूमि विवाद की समस्या उत्पन्न हो गई है. इसी मामले को लेकर कांग्रेस की जिला स्तरीय बैठक शनिवार को की गई. बैठक में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने क्षेत्रों में उत्पन्न भूमि से संबंधित समस्याओं को रखा.

मंत्री ने भेजे थे मनोनीत सदस्य
भूमि संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए राज्य के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने बैठक में अपने प्रतिनिधि के रूप में सलीम खान को भेजा था. उन्होंने कार्यकर्ताओं की तरफ से बताए गए सभी समस्याओं को नोट किया. उन्होंने कार्यकर्ताओं को आश्वस्त किया कि जिले में उत्पन्न भूमि संबंधित मामलों का निपटारा जल्द ही करा दिया जाएगा. सरकार के तरफ से मिनी सर्वे कराए जाने की भी योजना बनाई जा रही है.

इसे भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ में लूट के आरोपी रामगढ़ से गिरफ्तार, बिलासपुर पुलिस ले गई साथ



संगठन विस्तार पर हुई चर्चा
बैठक में संगठन के विस्तार पर भी चर्चा हुई. जिला अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी और सबसे विश्वसनीय पार्टी है. ऐसे में कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं का पहला कर्तव्य है कि जनता की समस्याओं का यथासंभव समाधान करें. ऐसा करने से आम लोगों के बीच कार्यकर्ताओं की पैठ बनेगी और लोग कांग्रेस के साथ मिलकर देश और राज्य के विकास में योगदान देंगे.

कई लोग थे शामिल
बैठक में कांग्रेस जिला इकाई के सभी पदाधिकारियों के साथ विभिन्न मंच मोर्चा के पदधारी भी उपस्थित रहे. इनमें पंकज तिवारी, सुरेंद्र पासवान समेत अन्य लोग प्रमुख रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details