झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 31, 2020, 11:30 AM IST

ETV Bharat / state

लातेहार: नए साल पर बंद रहेगा बेतला नेशनल पार्क, पर्यटकों में मायूसी

लातेहार के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल बेतला नेशनल पार्क पर्यटकों के लिए नव वर्ष के स्वागत में नहीं खुलेगा, जिसके कारण पर्यटकों में काफी मायूसी है.

Betla National Park will be closed on new year in latehar
Betla National Park will be closed on new year in latehar

लातेहार: नववर्ष के आगमन में महज कुछ ही घंटे शेष है. लेकिन इस बार जिले के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल बेतला नेशनल पार्क पर्यटकों के लिए नव वर्ष के स्वागत में नहीं खुलेगा और ऐसा पहली बार हो रहा है, जब नव वर्ष के मौके पर बेतला नेशनल पार्क पूरी तरीके से विरान है.

देखें पूरी खबर

पर्यटकों में मायूसी

कोरोना संक्रमण के कारण सरकार के निर्देश पर नेशनल पार्क मार्च महीने से ही बंद है, जिसके कारण नव वर्ष में भी बेतला नेशनल पार्क पूरी तरीके से बंद पड़ा है. नववर्ष के जश्न को यादगार बनाने को लेकर देश विदेश और स्थानीय पर्यटक बेतला आने के बाद मायूस होकर वापस लौटने को विवश है.

इसे भी पढ़ें- अलविदा 2020: जानिए जमशेदपुर के लिए कैसा रहा साल 2020

सुरक्षा को लेकर प्रशासन मुस्तैद

लंबे समय से बेतला पार्क के बंद होने के कारण बेतला के पर्यटन से जुड़े स्थानीय व्यवसाय मायूस होने के साथ-साथ लंबे समय से आर्थिक संकट की मार भी खेल रहे हैं. वहीं दूसरी ओर बेतला नेशनल पार्क के बंद होने के बावजूद नेशनल पार्क के आसपास स्थित केचकी संगम तट, पलामू किला जैसे पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की भीड़ नव वर्ष के जश्न मनाने को लेकर उमड़ रही है, जहां स्थानीय पुलिस प्रशासन भी पूरी तरीके से मुस्तैद है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details