झारखंड

jharkhand

गौरव यात्रा के समापन कार्यक्रम में कांग्रेस का बीजेपी पर तंज, कहा- देशभक्ति किसी से सीखने की जरूरत नहीं

By

Published : Aug 14, 2022, 1:47 PM IST

Updated : Aug 14, 2022, 7:41 PM IST

आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर कांग्रेस की ओर से निकाली गई Gaurav Yatra का समापन लातेहार के बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय में हुआ. इस कार्यक्रम में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. इनके अलावा कांग्रेस के कई नेता मंत्री समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए. इस दौरान कांग्रेस की तरफ से भाजपा पर जमकर जुबानी हमले किए गए.

Azadi ki gaurav yatra of Congress
Azadi ki gaurav yatra of Congress

लातेहार: स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. इसे लेकर कांग्रेस की ओर से आयोजित आजादी की गौरव यात्रा (Gaurav Yatra) कार्यक्रम का समापन शनिवार को जिले के बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय में पदयात्रा के साथ हुआ. समापन समारोह में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, बादल पत्रलेख, प्रदेश अध्यक्ष राकेश ठाकुर समेत कई लोग उपस्थित हुए. इस मौके पर कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर जमकर हमला बोला.

इसे भी पढें:संगठन महामंत्री क्या बदल पाएंगे रांची का समीकरण, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बदलने की चर्चा

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी का भाजपा पर वार:कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत की जितनी लंबाई है, उतनी दूरी झारखंड के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पिछले 5 दिनों के अंदर पैदल यात्रा कर पूरी कर दी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नस-नस में देशभक्ति भरी हुई है. हमें किसी से देशभक्ति सीखने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में भाजपा सरकार ने जो देश में माहौल बना रखा है, उससे समाज में नफरत की भावना बढ़ने लगी है लेकिन अब लोग भाजपा के जाल में फंसने वाले नहीं हैं.

देखें वीडियो

हर घर तिरंगा अभियान को लेकर कसा तंज: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने आजादी की गौरव यात्रा के समापन के अवसर पर संबोधन के दौरान भाजपा पर जमकर भड़ास निकाली. उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिन लोगों के कार्यालय में पिछले 52 वर्षों तक तिरंगा झंडा को नहीं फहराया गया. उन लोगों के द्वारा आज लोगों को नसीहत दी जा रही है कि हर घर में तिरंगा लगाएं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के रग-रग में तिरंगा बसा हुआ है. हमें किसी दिखावे की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में भाजपा कार्यकर्ताओं ने देश में डर का माहौल बना कर रखा है लेकिन, उन्हें यह पता ही नहीं है कि मारने वाले से बड़ा बचाने वाला होता है. इसलिए अल्पसंख्यक समाज के लोगों को किसी से भी डरने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा ही समाज के लोगों के साथ खड़ा है.

Last Updated : Aug 14, 2022, 7:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details