झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लातेहार: पुलिस और टीपीसी के बीच मुठभेड़, भारी मात्रा में हथियार के साथ एक नक्सली गिरफ्तार

शनिवार को चंदवा के दोकर जंगल में पुलिस और टीपीसी के बीच चले घंटों मुठभेड़ में एक उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया है. वहीं सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने हथियार और भारी मात्रा में जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं.

By

Published : Aug 4, 2019, 10:48 AM IST

उग्रवादियों का टेंट

लातेहार: चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत दोकर गांव की सीमावर्ती जंगलों में शनिवार को पुलिस और टीपीसी उग्रवादियों के बीच करीब एक घंटे तक भारी मुठभेड़ चली. हालांकि पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी भागने में सफल रहे. पुलिस घटना स्थल पर सर्च अभियान चला रही है.

जानकारी देते एसपी प्रशांत आनंद


एसपी प्रशांत आनंद को सूचना मिली थी कि दोकर जंगल में उग्रवादी रुके हुए हैं. इसी सूचना के आधार पर जिला पुलिस ने झारखंड जगुआर के साथ टीम गठन कर सर्च अभियान चलाया. पुलिस को आता देख उग्रवादियों ने गोलियां चलाना शुरू कर दी. जबाब में पुलिस ने भी गोलीबारी की इस मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी भाग निकले. इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान चलाया जिसमें उन्होंने एक उग्रवादी को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें:- डेथ गेम! लबालब नदी और पुल से छलांग, स्टंट के आगे मौत को दावत

वहीं, सर्च अभियान में पुलिस ने उग्रवादियों के पास से इंसास रायफल, एसएलआर, यूएस मेड ऑटोमेटिक गन के साथ भारी मात्रा में जिंदा कारतूस और टेंट बरामद किए हैं. एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि उग्रवादियों का नेतृत्व टीपीसी उग्रवादी संगठन के डोडा जी, पत्थर जी और रौशन जी कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details