झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लातेहार के जंगल में छापेमारी, नक्सलियों के छुपाए 9 केन बम बरामद

लातेहार में दोमुहान जंगल में छापेमारी के दौरान 9 केन बरामद हुआ है. बरामद बमों में दो बम तीन-तीन केजी के और सात बम दो-दो केजी के थे. बम बरामद होने के बाद उसे विस्फोट करने से पहले एनएच 75 पर आवागमन को रोक दिया गया था. सभी बमों को निष्क्रिय करने के बाद पुनः यातायात आरंभ किया गया.

By

Published : Dec 7, 2020, 5:24 PM IST

9 cane bombs recovered in Latehar
लातेहार में केन बम बरामद

लातेहार: जिले के मनिका थाना क्षेत्र अंतर्गत दोमुहान जंगल में नक्सलियों के द्वारा छुपाए गए 9 केन बम को पुलिस ने बरामद कर निष्क्रिय कर दिया है. बरामद बमों में दो बम तीन-तीन केजी के और सात बम दो-दो केजी के थे.

खतरनाक नक्सलियों के मंसूबे

रविवार को सीआरपीएफ की टीम रेगुलर सर्च अभियान पर निकली हुई थी. इसी दौरान दोमुहान जंगल के पास टीम ने जमीन के अंदर तार को देखकर उसकी जांच आरंभ की. जवानों ने इसकी सूचना बड़े अधिकारियों को दी. उसके बाद सोमवार को रांची से बम निरोधक दस्ते को बुलाकर बमों की जांच की गई. उसके बाद सभी नौ बमों को बरामद कर उसे सफलतापूर्वक निष्क्रिय कर दिया गया. काफी दिनों के बाद लातेहार जिला के जंगलों में इतने बड़े पैमाने पर बम बरामद हुए हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि नक्सली पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए बमों को जमा किए थे. जिसका उपयोग बाद में पुलिस के खिलाफ किया जाता.

ये भी पढे़ं:हजारीबाग में आलू की खेती से डेढ़ करोड़ का हुआ व्यवसाय, किसान मालामाल

थोड़ी देर के लिए रोक दी गई थी एनएच पर यातायात

बम बरामद होने के बाद उसे विस्फोट करने से पहले एनएच 75 पर आवागमन को रोक दिया गया था. सभी बमों को निष्क्रिय करने के बाद पुनः यातायात आरंभ किया गया. जंगल में बम मिलने की सूचना के बाद पुलिस के द्वारा गहन छापेमारी अभियान चलाया गया. इस संबंध में जानकारी देते हुए डीएसपी अमरनाथ ने बताया कि पुलिस ने सभी नौ बमों को बरामद कर उसे निष्क्रिय कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details