झारखंड

jharkhand

विशेष श्रमिक ट्रेन से घर लौटे लातेहार के 73 मजदूर, उपलब्ध करवाया जाएगा रोजगार

By

Published : Jun 9, 2020, 2:54 PM IST

विशेष श्रमिक ट्रेन से 73 मजदूर लातेहार पहुंचे. वहीं, अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि वापस आ रहे मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा.

73 workers reached Latehar by special train
गोवा से लातेहार पहुंची स्पेशल ट्रेन

लातेहार: प्रवासी मजदूरों का आगमन लगातार जारी है. मंगलवार को विशेष श्रमिक ट्रेन से 73 मजदूर लातेहार पहुंचे. सभी मजदूरों को जांच के बाद 14 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन में भेज दिया गया.

बता दें कि मंगलवार को गोवा से मजदूर वापस लातेहार लौटे हैं. मजदूर जहां से वापस आए वह इलाका ग्रीन जोन है. इसी कारण सभी मजदूरों की जांच के बाद उन्हें होम क्वॉरेंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया. वहीं, वापस लौटे प्रवासी मजदूरों का अधिकारियों ने स्वागत किया और उन्हें आश्वस्त किया कि उनके गांव में ही उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें- गोड्डा में नहीं है एक भी कोरोना पॉजिटिव मामला, डीसी ने कहा-जिले के लिए राहत की बात

विशेष श्रमिक ट्रेन से लातेहार पहुंचे मजदूरों में 52 मजदूर चतरा जिले के थे. चतरा के सभी मजदूरों की भी स्क्रीनिंग की गई और उन्हें सुरक्षित वाहन से चतरा जिला भेज दिया गया. गृह जिला पहुंचने के बाद मजदूरों में काफी उत्साह देखा गया. मजदूरों ने कहा कि लॉकडाउन में फंसने के बाद उन लोगों को ऐसा लग रहा था ,जैसे वापस घर नहीं जा पाएंगे. घर वापस आने के बाद वे लोग काफी खुश हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details