झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 5, 2020, 7:45 PM IST

ETV Bharat / state

लातेहार में मिले पांच नए कोरोना पॉजिटिव, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 20

लातेहार में पांच और कोरोना संक्रमित मरीज मिले. वहीं, पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि ये पांचों मजदूर कुछ दिन पहले ही आंध्रप्रदेश से वापस आए थे.

5 corona positive found in latehar
लातेहार में मिले पांच कोरोना पॉजिटिव

लातेहार: जिले में शुक्रवार को पांच और कोरोना संक्रमित मरीज मिले. इस प्रकार लातेहार जिले में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 20 हो गई. हालांकि इनमें से 9 मरीज पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं.

बता दें कि शुक्रवार की दोपहर लातेहार के एक आदिम जनजाति समुदाय के प्रवासी मजदूर की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई. जिसके बाद शाम में 5 अन्य प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए. वहीं, लातेहार सीएस डॉ संतोष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि शुक्रवार की शाम को चंदवा प्रखंड स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे गए 5 मजदूरों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई. उन्होंने कहा कि सभी मरीज प्रवासी मजदूर हैं, जो कुछ दिन पहले आंध्रप्रदेश से वापस लातेहार आए थे. सभी मजदूरों का सैंपल लेने के बाद इन्हें सरकारी क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था. ऐसे में संक्रमित मरीजों का संपर्क बाहरी लोगों से बिल्कुल नहीं हो सका था.

ये भी पढ़ें- प्रदेश बीजेपी अब तक लॉकडाउन का कर रही पालन, कार्यालय में बिना फोन किए प्रवेश की इजाजत नहीं

सीएस डॉ संतोष कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि इन मजदूरों के साथ सेंटर में रह रहे अन्य प्रवासी मजदूरों पर भी विशेष नजर रखी जा रही है. उन्होंने कहा कि संक्रमित मजदूरों को लातेहार जिला मुख्यालय में बनाया गया कोविड-19 केयर सेंटर में शिफ्ट करवाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details