झारखंड

jharkhand

त्रिपुरा से स्पेशल ट्रेन से 107 मजदूर पहुंचे लातेहार, अधिकारियों ने किया स्वागत

By

Published : Jun 26, 2020, 7:21 PM IST

लातेहार जिले में शुक्रवार को विशेष श्रमिक ट्रेन से 107 मजदूर लातेहार पहुंचे. सभी मजदूरों को जांच के बाद 14 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन में भेज दिया गया है. वापस लौटे प्रवासी मजदूरों का अधिकारियों ने स्वागत किया.

107 workers arrived in Latehar by special train from Tripura
त्रिपुरा से स्पेशल ट्रेन से 107 मजदूर पहुंचे लातेहार

लातेहार. जिले में प्रवासी मजदूरों की वापसी लगातार जारी है. शुक्रवार को विशेष श्रमिक ट्रेन से 107 मजदूर लातेहार पहुंचे. सभी मजदूरों को जांच के बाद 14 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन में भेज दिया गया. शुक्रवार को त्रिपुरा से मजदूर वापस लौटे हैं. मजदूर जहां से वापस आए वह इलाका ऑरेंज जोन है. इसी कारण सभी मजदूरों की जांच के बाद उन्हें होम क्वॉरेंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है. वापस लौटे प्रवासी मजदूरों का अधिकारियों ने स्वागत किया और उन्हें आश्वस्त किया कि उनके गांव में ही उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा.

विशेष श्रमिक ट्रेन से लातेहार पहुंचे सभी मजदूरों की स्क्रीनिंग की गई और उन्हें सुरक्षित वाहन से घर भेज दिया गया. सभी मजदूरों को प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा कई प्रकार के दिशा निर्देश भी दिए गए और कहा गया कि 14 दिनों तक वे अपने घरों में ही रहें. गृह जिला पहुंचने के बाद मजदूरों में काफी उत्साह देखा गया. मजदूरों ने कहा कि लॉकडाउन में फंसने के बाद उन लोगों को ऐसा लग रहा था, जैसे वापस घर नहीं जा पाएंगे. घर वापस आने के बाद वे लोग काफी खुश हैं. शुक्रवार को श्रमिक विशेष ट्रेन से लातेहार लौटने वाले अधिकांश मजदूर ईंट भट्ठा में काम करने वाले मजदूर थे. यह मजदूर गत अक्टूबर -नवंबर माह में भट्ठा में काम करने गए थे.

ये भी पढ़ें: भारतीय U-17 गर्ल्स फुटबॉल वर्ल्ड कप कैंप में झारखंड की चयनित खिलाड़ियों को रांची में दिया जाएगा प्रशिक्षण, योजना तैयार

विशेष श्रमिक ट्रेन से लातेहार पहुंचे श्रमिकों का स्वागत जिले के अधिकारियों ने किया. लातेहार अपर समाहर्ता शिकारी कच्छप, जिला परिवहन पदाधिकारी बंधन लॉन्ग, जिला आपूर्ति पदाधिकारी सागर कुमार समेत अन्य अधिकारी मजदूरों को स्वागत करते हुए उन्हें मजदूर विश्राम गृह भेजा. जहां से मजदूरों की जांच के बाद उन्हें उनके घर भेज दिया गया. लातेहार लौटे सभी प्रवासी मजदूरों को अपर समाहर्ता ने आश्वस्त किया कि मजदूरों को उनके गांव में ही काम उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि कोई भी मजदूर रोजगार से वंचित नहीं रहेगा.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details