झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोडरमाः मतदान के लिए जागरूक कर रहे स्कूली बच्चे,  6 मई को है वोटिंग

स्कूली बच्चों ने मतदाता जागरूकता अभियान की शुरुआत की है. जहां रंगोली और नाटक मंचन जैसे कार्यक्रमों के जरिए लोगों से मतदान करने की अपील की जा रही है.

By

Published : Mar 29, 2019, 8:14 AM IST

Updated : Mar 29, 2019, 2:20 PM IST

मतदान के लिए जागरूक कर रहे स्कूली बच्चे

कोडरमाः लोकतंत्र के महापर्व में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित की जाए, इसे लेकर कोडरमा में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. 6 मई के मतदान में हर मतदाता हिस्सा ले, इसके लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत स्कूली बच्चों के साथ की गई है.

मतदान के लिए जागरूक कर रहे स्कूली बच्चे

जिले के परियोजना उच्च विद्यालय से जिला प्रशासन ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत की है. बच्चों ने आकर्षक रंगोली बनाकर एक बेहतरीन कलाकृति का प्रदर्शन किया. साथ ही नाटक मंचन से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है. स्कूली बच्चे 6 मई को गांव मोहल्ले में घूम-घूम कर लोगों से मतदान करने की अपील करेंगे.

बता दें कि जिले में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप कोषांग का गठन किया गया है. स्वीप कार्यक्रम के जरिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, जिनके जरिए मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक पहुचाने और अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जा सकेगा.

ये भी पढे़ं-BJP पर बरसे बाबूलाल, कहा- PM सिर्फ उद्घाटन और शिलान्यास कराते हैं

स्वीप कोषांग के प्रभारी सह वन प्रमंडल पदाधिकारी सूरज कुमार ने बताया कि बच्चों से मतदाता जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई है. बच्चे ही अपने संदेशों के जरिए ना सिर्फ अपने अभिभावकों बल्कि आस-पास के लोगों को मतदान के प्रति जागरूक बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे.

Last Updated : Mar 29, 2019, 2:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details