झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 4, 2022, 7:19 PM IST

ETV Bharat / state

कोडरमा की छात्रा अनामिका मिश्रा यूक्रेन से सकुशल लौटीं घर, केंद्रीय राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी ने की मुलाकात

कोडरमा की छात्रा अनामिका मिश्रा यूक्रेन से सकुशल वापस लौट आई हैं. डोमचांच की रहने वाली छात्रा अनामिका से केंद्रीय राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी ने उसके घर जाकर मुलाकात की.

union-minister-of-state-annapurna-devi-met-anamika-returned-from-ukraine-in-koderma
कोडरमा की छात्रा

कोडरमा: यूक्रेन में बिगड़ते हालात के बीच वहां फंसे भारतीय छात्रों की सकुशल वापसी लगातार जारी है. शुक्रवार को इस क्रम में कोडरमा के डोमचांच की रहने वाली छात्रा अनामिका मिश्रा यूक्रेन से सकुशल अपने घर पहुंची हैं. इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने उसका स्वागत किया.

इसे भी पढ़ें- यूक्रेन से रांची पहुंचे 10 छात्र, कहा- वहां का मंजर है खौफनाक

रूस और यूक्रेन के बीच महाजंग के कारण यूक्रेन की हालत लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. यूक्रेन में बिगड़ते हालत के बीच वहां फंसे भारतीय छात्रों की सकुशल वापसी की कवायद लगातार जारी है. इसी क्रम में शुक्रवार को यूक्रेन के ओडेसा नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रही डोमचांच की अनामिका मिश्रा वापस अपने घर डोमचांच लौटी हैं. यूक्रेन में खराब हो चुके हालात के बीच सकुशल घर वापसी पर अनामिका मिश्रा ने प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आभार जताया और भारतीय छात्रों की सकुशल रिहाई को लेकर सरकार की जमकर तारीफ की है.

केंद्रीय राज्यमंत्री से आशीर्वाद लेती अनामिका
यूक्रेन में बिगड़ते हालात के बीच वहां मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों के अभिभावकों और परिजनों की चिंताएं लगातार बढ़ रही थीं. लेकिन केंद्र सरकार के द्वारा छात्रों की सकुशल वापसी की कवायद से अनामिका के माता पिता काफी खुश हैं. खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार की जमकर तारीफ कर रहे हैं. जहां एक तरफ अनामिका की मां मालती मिश्रा ने पीएम मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया है. वही पिता हरिशचंद्र मिश्रा ने पीएम मोदी का तमाम उम्र एहसानमंद रहने की बात कही है.

यूक्रेन से वापस लौटने और कोडरमा के डोमचांच स्थित अपने घर पहुंचने पर केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने अनामिका का स्वागत किया. इस दौरान अन्नपूर्णा देवी ने अनामिका के घर जाकर उससे मुलाकात की. अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि ऑपरेशन गंगा (Operation Ganga) के तहत लगातार यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को वापस लाया जा रहा है. हजारों छात्र वापस लौट भी चुके हैं, उन्होंने कहा कि सभी छात्रों के सकुशल वापसी को लेकर पीएम मोदी गंभीर है. यहां बता दें कि अनामिका मिश्रा यूक्रेन के ओडेसा नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी से भारत सरकार की मदद से बस के जरिए रोमानिया बॉर्डर पहुंची. जहां से उसे एअरलिफ्ट कर दिल्ली लाया गया.फिलहाल कोडरमा के दो और छात्र यूक्रेन के वार जोन से बाहर निकल चुके हैं और जल्द ही वो भी वापस घर लौटेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details