झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोडरमा में शर्मसार हुई इंसानियत, कचरे में फेंके मिले दो भ्रूण

कोडरमा के झुमरीतिलैया में दो भ्रूण मिले हैं. जिसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गई है और मामले की जांच कर रही है. बीडीओ मिथलेश कुमार ने कहा कि इस तरह से भ्रूण का मिलना इस बात को बयां कर रहा है कि जिले में अभी भी सेक्स डिटरमिनेशन का काम हो रहा है.

By

Published : Jun 13, 2019, 7:29 PM IST

Updated : Jun 13, 2019, 11:00 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

कोडरमा: जिले में घटते लिंग अनुपात के साथ-साथ भ्रूण हत्या के मामले में तेजी से इजाफा हुआ है. इसी क्रम में एक बार फिर झुमरीतिलैया में दो भ्रूण मिले हैं. जिसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गई है और मामले की जांच कर रही है.
कोडरमा के झुमरी तिलैया के वार्ड नंबर 27 बजरंग नगर में उस समय अफरा-तफरी मच गयी लोगों को वहां दो भ्रूण फेंके हुए मिले. स्थानीय लोगों से जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी.
कोडरमा में इन दिनों लिंगानुपात में भारी कमी आई है इसे लेकर जिला प्रशासन ने हाल में ही कार्रवाई करते हुए झुमरीतिलैया के धनवंतरी अल्ट्रासाउंड क्लीनिक की डॉक्टर सीमा मोदी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. लोगों का कहना है कि जिले में दो भ्रूण मिलने से ये साफ पता चलता है कि प्रशासन अभी भी इस तरह के मामलों को रोकने में असफल है.
फिलहाल मामले की जानकारी मिलते ही बीडीओ मिथलेश कुमार और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रंजीत मौके पर पहुंचे और मामले की जांच में जुट गए. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस तरह से भ्रूण का मिलना इस बात को बयां कर रहा है कि जिले में अभी भी सेक्स डिटरमिनेशन का काम हो रहा है.

Last Updated : Jun 13, 2019, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details