झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 13, 2019, 9:30 PM IST

ETV Bharat / state

सुभाष यादव होंगे कोडरमा से RJD प्रत्याशी!, कहा- फिर लहरेगा पार्टी का परचम

झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रहें है. वहीं, कोडरमा सीट से सुभाष यादव अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं, हांलाकि पार्टी ने अभी तक इसका ऐलान नहीं किया है.

सुभाष यादव ने किया भ्रमण

कोडरमा: झारखंड विधानसभा चुनाव के कोडरमा सीट पर राजनीतिक तापमान तेज हो गई है. चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कोडरमा में अपनी-अपनी ताकत झोंकनी शुरू कर दी है. कोडरमा सीट के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है, ऐसे में आरजेडी पूरी दमखम के साथ कोडरमा विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहता है. कोडरमा के आरजेडी कार्यकर्ताओं से बातचीत करने सुभाष यादव खुद कोडरमा पहुंचे. जहां उनका आरजेडी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. जिसके बाद उन्होंने शहीद सुभाष चंद्र बोस और भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

देखें पूरी खबर

सुभाष यादव ने कोडरमा के झुमरी तिलैया और डोमचांच का भ्रमण किया. वहीं, उन्होंने आरजेडी कार्यकर्ताओं और जनता का शुक्रिया अदा किया. सुभाष यादव ने डोमचांच में आरजेडी के नेताओं के साथ बैठक की और चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई. सुभाष यादव ने ईटीवी से बताया कि वे कोडरमा की जनता की इच्छा पर खरे उतरेंगे और उनका कोडरमा से चुनाव लड़ना लगभग तय है. उन्होंने कहा कि कोडरमा आरजेडी की परंपरागत सीट रही हैं और इस सीट पर एक बार फिर आरजेडी का परचम लहरेगा.

ये भी देखें- कांके विधानसभा सीट के दावेदार सुरेश बैठा का छलका दर्द, प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ सतह पर दिखा विरोध

गौरतलब है कि कोडरमा आरजेडी का गढ़ रहा है. कोडरमा सीट पर 2014 से पहले आरजेडी का ही दबदबा था, लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव में मोदी लहर में बीजेपी ने कोडरमा से आरजेडी के गढ़ पर अपना कब्जा कर लिया था और यह सीट बीजेपी के खाते में चली गयी थी. कोडरमा में पिछले पांच सालों में राजनीतिक उथल पुथल हुई और अन्नपूर्णा देवी ने बीजेपी का दामन थाम लिया और कोडरमा में आरजेडी कमजोर होती गई.

झारखंड विधानसभा चुनाव में आरजेडी पूरी एकजुट होती दिख रही है और आरजेडी कार्यकर्ता चाहते हैं कि सुभाष यादव कोडरमा से चुनाव लड़े. आरजेडी फिर से कोडरमा विधानसभा सीट पर अपनी जीत सुनिश्चित करना चाहती है, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या कोडरमा सीट पर आरजेडी अपने जीत का परचम लहरा पाती है या कोडरमा में फिर से कमल ही खिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details