झारखंड

jharkhand

कोडरमा: तीन दिनों तक संक्रमितों की पहचान के लिए चलेगा विशेष अभियान, 1500 से अधिक सैंपल की जांच का लक्ष्य

By

Published : Jul 31, 2020, 2:02 AM IST

झारखंड में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ते जा रहा है. इसे रोकने के लिए सरकार की ओर से लगातार पहल की जा रही है. कोडरमा में 31 जुलाई से 3 दिनों तक विशेष जांच अभियान चलाया जाएगा, जिसमें अधिक से अधिक लोगों के सैंपल की जांच की जाएगी.

Special test campaign will run for three days in koderama
कोडरमा में विशेष जांच अभियान

कोडरमा: जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 31 जुलाई से 3 दिनों तक विशेष जांच अभियान चलाया जाएगा. इसके तहत जिले में लगभग डेढ़ हजार से ज्यादा जांच का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. कोरोना जांच को लेकर चलाए जाने वाले विशेष अभियान को लेकर उपायुक्त रमेश घोलप ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दे दिए हैं.

देखें पूरी खबर

जिले में 31 जुलाई और 1 अगस्त को आरटी पीसीआर और ट्रूनेट मशीन से कम से कम 284-284 लोगों के सैंपल की जांच की जाएगी, जबकि इसके अगले दिन 2 अगस्त को एंटीजेन मशीन से लगभग एक हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच की जाएगी. उपायुक्त रमेश घोलप ने बताया कि इसके लिए खासकर 50 साल से ऊपर, हाइपरटेंशन, मधुमेह और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोगों को चिन्हित किया गया है और विशेष अभियान के तहत इनकी जांच की जाएगी.

इसे भी पढ़ें:- कोडरमा: डिलीवरी कराने पहुंची महिला की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, अस्पताल से हुई फरार

वहीं दूसरी तरफ कोरोना को लेकर 3 दिनों तक चलने वाले विशेष जांच अभियान को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है. जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि यह जांच अभियान खासकर कंटेनमेंट जोन और रेड जोन इलाके में शिविर लगाकर चलाया जाएगा.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details