झारखंड

jharkhand

केमिकल फैक्ट्री में लोगों का हंगामा, झुलसे मजदूर की मौत के बाद फूटा गुस्सा

By

Published : Sep 16, 2020, 1:40 AM IST

कोडरम के झुमरी तिलैया के महतो अहारा स्तिथ केमिकल फैक्ट्री में जमकर लोगों ने हंगामा किया. 8 सितंबर को फैक्ट्री में हुए विस्फोट में 4 मजदूर बुरी तरह झुलस गए थे. उसमें से एक मजदूर की इलाज के दौरान मौत हो गई.

Ruckus in Koderma Chemical Factory, news of Koderma Chemical Factory, news of Koderma Tilaiya Police Station, कोडरमा केमिकल फैक्ट्री में हंगामा, कोडरमा केमिकल फैक्ट्री की खबरें, कोडरमा तिलैया थाने की खबरें
केमिकल फैक्ट्री में लोगों का हंगामा

कोडरमा: तिलैया थाना क्षेत्र के महतो आरा स्थित कोडरमा केमिकल फैक्ट्री विवादों के घेरे में नजर आने लगा है. 8 सितंबर को कोडरमा केमिकल फैक्ट्री में हुए विस्फोट में 4 मजदूर बुरी तरह झुलस गए थे. जिनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए रांची रेफर किया गया था और उसी में से एक मजदूर की इलाज के दौरान मौत हो गई.

देखें पूरी खबर
लोगों ने किया हंगामाइलाज के दौरान मजदूर की मौत की खबर सुन मजदूर के परिजन और गांववाले बरकट्ठा विधायक अमित यादव के नेतृत्व में शव लेकर फैक्ट्री के पास पहुंचे और मुआवजे की मांग को लेकर खूब हंगामा किया. मृतक के परिजन घटना में मारे गए मजदूर की मौत के मुआवजे की मांग पर अड़े रहे. घटना की जानकारी मिलने पर तिलैया पुलिस और चंदवारा पुलिस भी मौके पर पहुंची थी लेकिन स्थानीय पुलिस और बरकट्ठा विधायक अमित यादव तकरीबन 2 घंटे तक फैक्ट्री का गेट खुलवाते रहे, पर फैक्ट्री प्रबंधक ने गेट नहीं खोला.

ये भी पढ़ें-कोरोना काल में ऑटोमोबाइल सेक्टर में मंदी, निर्यात और उत्पादन में आई कमी

मौके पर पहुंचे विधायक

मौके पर पहुंचे बरकट्ठा विधायक अमित यादव ने कहा कि यह फैक्ट्री गैरकानूनी तरीके से संचालित हो रहा है और यहां प्रशासन की मिलीभगत से नकली डीजल तैयार किया जाता है. उन्होंने कहा कि वे फैक्ट्री की जांच के लिए मामले को विधानसभा में उठाएंगे.

ये भी पढ़ें-टांगी से काटकर कारपेंटर की हत्या, दोस्त ने ही ली जान



पुलिस कर रही जांच
दरअसल, 8 सितंबर को लापरवाही के कारण कोडरमा केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट हुआ था और इस विस्फोट में चार मजदूर बुरी तरह से झुलस गए थे. लेकिन फैक्ट्री प्रबंधक ने मामले को रफा-दफा कर दिया और प्रबंधन पर कोई मामला दर्ज नहीं हुआ था. जानकारी के अनुसार, इस फैक्ट्री में नकली डीजल बनाने का काम किया जाता है. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि कुछ दिन पहले बिहार के रजौली पुलिस ने एक टैंकर नकली डीजल बरामद किया था और पूछताछ में टैंकर के उपचालक ने बताया था कि उन्होंने कोडरमा केमिकल फैक्ट्री से नकली डीजल लोड किया था और वह नकली डीजल बिहार के कई इलाकों में सप्लाई करता है. इस मामले में रजौली पुलिस ने कोडरमा केमिकल फैक्ट्री के संचालक पिता-पुत्र खीरू साव, दिलीप साव समेत 6 लोगों पर मामला दर्ज किया है और पूरे मामले की जांच में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details