झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आरपीएफ की बड़ी कार्रवाई, अंतरराज्यीय चेन स्नैचर गिरोह के आठ सदस्यों को किया गिरफ्तार

कोडरमा, गोमो और धनबाद की आरपीएफ ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर ट्रेन में यात्रियों की सोने के चेन और अन्य जेवरात चोरी करने वाले गिरेह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. साथ ही चोरी किए जेवरात भी बरामद किया है. आरपीएफ ने सभी को जीआरपी कोडरमा को हवाले कर दिया, जहां उन अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

By

Published : May 30, 2022, 2:07 PM IST

chain snatcher gang in Koderma
chain snatcher gang in Koderma

कोडरमा: आरपीएफ (Railway Protection Force ) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. कोडरमा, गोमो और धनबाद की आरपीएफ ने संयुक्त अभियान चलाकर अंतरराज्यीय चेन स्नैचर गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरोह के सदस्य ट्रेन में यात्रियों के सोने की चेन और अन्य जेवरात की चोरी किया करते थे. इतना ही नहीं आरपीएफ ने गिरोह के सदस्यों की निशानदेही पर दो यात्रियों के चोरी किये गए सोने की चेन को भी बरामद किया. बरामद सोने की चेन की अनुमानित कीमत डेढ़ लाख रुपए बताई जा रही है.

टूथपेस्ट में छिपाकर रखा था सोने की चेन: धनबाद स्टेशन (Dhanbad Railway Station) के बगल में स्थित गरीब रेस्ट हाउस में छापेमारी कर आरपीएफ ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह के सभी सदस्यों को गिरफ्तार किया है. चोरों ने बहुत ही बारीकी से चोरी किये गए सोने के चेन को टूथपेस्ट में छिपाकर रखा था लेकिन, पुलिस की बुद्धिमानी के सामने शातिर चोर फेल हो गए.

देखें पूरी खबर

ऐसे हुई कार्रवाई: घटना के संबंध में बताया जाता है कि गाड़ी संख्या 13553 वाराणसी-आसनसोल पैसेंजर ट्रेन में सफर कर रही एक महिला ने यात्रा के दौरान सोने की चेन चोरी होने की रिपोर्ट आरपीएफ थाना में दर्ज कराई थी. इधर आरपीएफ को बराबर इस तरह की सूचना मिल रही थी कि ट्रेन में चेन स्नैचर गिरोह सक्रिय हैं, जो यात्रियों के सोने की चेन और अन्य जेवरात की चोरी करते हैं. जिसके बाद आरपीएफ ने टीम का गठन कर छापेमारी की और गिरोह के आठ सदस्यों को चोरी के जेवरात के साथ गिरफ्तार कर लिया.

सभी के खिलाफ मामला दर्ज: गिरफ्तार चोर गिरोह के सभी सदस्य पश्चिम बंगाल के साउथ चौबीस परगना के रहने वाले हैं. आरपीएफ ने बरामद सोने की चेन और गिरफ्तार सभी अभियुक्तों को अग्रिम कार्रवाई के लिए जीआरपी कोडरमा को सुपूर्द कर दिया है. इसके अलावा पकड़े गए सभी अभियुक्तों के खिलाफ जीआरपी (Government Railway Police GRP) ने कांड संख्या 29/22, U/S 379, 401 और आईपीसी की धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details