झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Union Budget 2022-23: आम बजट 2022-23 को लेकर जानिए कोडरमा के लोगों की प्रतिक्रिया

आम बजट 2022-23 को लेकर कोडरमा के लोगों की मिलीजुली राय है. किसी ने बजट को सराहा है तो किसी ने बजट से नाउम्मीदी भी जताई है.

By

Published : Feb 2, 2022, 8:14 AM IST

Updated : Feb 2, 2022, 8:28 AM IST

reaction of koderma people on union budget
आम बजट 2022-23

कोडरमा:केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश का आम बजट पेश किया. आम बजट 2022-23 में जहां कृषि और इंफ्रास्ट्रक्चर की मजबूती के लिए कई घोषणाएं की गई. वहीं देश में रेल मार्ग और सड़क यातायात को और विस्तृत करने के लिए भी कई घोषणा की गई है. बजट को लेकर कोडरमा के लोगों ने टीवी पर वित्त मंत्री का भाषण सुना और उस पर चर्चा की. अलग-अलग क्षेत्र के लोगो ने बजट को लेकर मिलजुली प्रतिक्रिया दी है. किसी ने बजट में किए गए घोषणाओं को सराहा है तो किसी ने बजट से नाउम्मीदगी भी जताई है.

ये भी पढ़ेंः Union Budget 2022: सांसद जयंत सिन्हा ने की तारीफ तो विधायक अंबा ने बताया मुंगेरीलाल का हसीन सपना

टैक्स एक्सपर्ट और आयकर अधिवक्ता प्रदीप हिसारिया ने कहा कि यह बजट अगले 25 सालों के कार्ययोजना को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है और इससे इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूती मिलेगी. वही चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष श्यामसुंदर सिंघानिया ने कहा कि बजट में व्यापारियों के फायदे और नुकसान को ध्यान में रखते हुए घोषणाए की गई हैं और यह बजट पूरी तरह से संतुलित है। व्यवसायी ध्वजाधारी दारूका ने भी ओवरऑल बजट को अच्छा बताया और किसानों के लिए फायदेमंद बताया.

इधर सीए के स्टूडेंट रोहित लोहिया ने छात्रों के लिए इस बजट को बेहतर बताया लेकिन, नौकरीपेशा लोगों के लिए इस बजट में कुछ खास प्रावधान नहीं होने की बात कही. 12वीं की छात्रा अंजली राय ने बजट पर चर्चा करते हुए कहा कि बजट में छात्रों के लिए विशेष घोषणा की गई है. उन्होंने कहा कि ई विद्या चैनल के लॉन्च होने से छात्रों को काफी फायदा मिलेगा. इसके साथ ही क्षेत्रीय भाषा में भी छात्रों को पढ़ाई करने का अवसर प्रदान हो पाएगा.

जानिए कोडरमा के लोगों की प्रतिक्रिया
Last Updated : Feb 2, 2022, 8:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details