झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 5, 2022, 7:22 PM IST

ETV Bharat / state

कोडरमा में मनमाने टोल वसूली पर ई रिक्शा चालकों का आंदोलन, परिचालन बंद होने से लोग हुए परेशान

कोडरमा में मनमाना टोल वसूला जा रहा है. इससे ई रिक्शा चालकों की परेशानी बढ़ गई है. मनमाने टैक्स वसूली के खिलाफ ई रिक्शा चालकों ने विरोध प्रदर्शन किया.

protest of e rickshaw drivers
कोडरमा में मनमाने टोल वसूली पर ई रिक्शा चालकों का आंदोलन

कोडरमा: शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन के नाम पर ई रिक्शा है, जिससे आम लोगों का आना-जाना होता है. लेकिन शहर में चलने वाले ई-रिक्शा से प्रत्येक 4 घंटे पर 20 रुपये टोल ट्रैक्स के रूप में वसूला जाता है. इस टोल टैक्स का विरोध ई रिक्शा चालकों ने शुरू कर दिया है. मंगलवार को झुमरी तिलैया में मनमाने टोल वसूली के खिलाफ ई रिक्शा चालकों ने परिचालन बंद कर विरोध प्रदर्शन किया. इसके साथ ही ई रिक्शा चालकों ने झुमरी तिलैया गौशाला परिसर में बैठक कर आगे की रणनीति तैयार की.

यह भी पढ़ेंःरांची मेन रोड में ई-रिक्शा बैन किए जाने पर चालकों का विरोध, नगर आयुक्त ने सिटी बसों की संख्या बढ़ाने को कहा

ई रिक्शा चालकों की बैठक में जिला परिषद की प्रधान शालिनी गुप्ता भी शामिल हुई. शालिनी गुप्ता ने भी मनमाने टोल वसूली का विरोध किया है. शालिनी गुप्ता ने कहा 4 घंटे पर टोल वसूली गलत है और ई रिक्शा चालकों का आर्थिक दोहन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन से बात कर शीघ्र ई रिक्शा चालकों की समस्या दूर की जाएगी.

झुमरी तिलैया नगर परिषद क्षेत्र में चलने वाले ई-रिक्शा से टोल वसूली को लेकर एजेंसी चयनित की गई है. अब चयनित एजेंसी एक अप्रैल से प्रत्येक चार घंटे पर 20 रुपये की वसूली कर रही है. इस मनमाने टोल वसूली के खिलाफ ई रिक्शा चालकों ने घंटों शहर में ई-रिक्शा का परिचालन बंद कर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान नगर परिषद प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. ई रिक्शा चालकों ने कहा कि नगर परिषद पहले स्टैंड मुहैया कराए, जहां चार्जिंग की व्यवस्था हो. उन्होंने कहा कि नगर परिषद की ओर से किसी तरह की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जा रही है. लेकिन मनमाना टोल वसूल किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details