झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोडरमा: जमीन के नीचे बनता था अवैध शराब, पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार

कोडरमा में पुलिस और उत्पाद विभाग ने कार्रवाई करते हुए बुधवार को अवैध शराब की 4 भठ्ठियों को नष्ट किया है. वहीं मौके से एक शराब कारोबारी को भी गिरफ्तार किया है. छापेमारी जिले के डुमरिया ताड़ जंगल की है, जहां जमीन के नीचे अवैध शराब की भठ्ठियां चलती थी.

By

Published : Aug 8, 2019, 10:51 AM IST

शराब भठ्ठी

कोडरमा: जिला पुलिस अवैध शराब के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है, जिसके तहत कार्रवाई करते हुए 4 भठ्ठियों को धवस्त किया है. पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम ने संयुक्त अभियान चलाकर जिले के डुमरिया ताड़ जंगल में चल रहे अवैध महुआ शराब की भठ्ठी को नष्ट किया है. वहीं मौके से एक शराब कारोबारी को भी गिरफ्तार किया है.

पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि अवैध महुआ शराब की कई भट्ठियां डुमरिया ताड़ जंगल मे गुपचुप तरीके से चलाई जा रही हैं. जिसके बाद कोडरमा पुलिस ने उत्पाद विभाग के साथ डुमरिया जंगल में छापेमारी अभियान चलाया. छापेमारी के दौरान पुलिस ने 4 अवैध शराब की भट्टियां को नष्ट किया.

मौके से छापेमारी की सूचना मिलते ही शराब कारोबारी भागने में सफल रहे. लेकिन एक शराब कारोबारी सुभाष सिंह पुलिस के हत्थे चढ़ गया, जो चाराडीह का रहने वाला बताया जा रहा है. पुलिस गिरफ्तार शराब कारोबारी से इस धंधे में जुडे़ लोगों का पता करने में जुटी है.

ये भी पढ़ें:- गीता के लिए मां से कम नहीं थीं सुषमा, हिंदुस्तान की बेटी दिया था नाम

बता दें कि पुलिस टीम जब डुमरिया ताड़ जंगल पहुंची तो वह हैरान रह गई. उन्होंने बताया कि शराब तैयार करने का सारा काम जमीन के नीचे होता था. वहीं, शराब बनाने के लिए बेहद गंदे पानी का इस्तेमाल किया जाता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details