झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोडरमा: बसों का परिचालन बंद होने से यात्रियों की बढ़ी परेशानी, व्यावसायिक वाहन चालकों की चांदी

कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए झारखंड सरकार लगातार कड़े कदम उठा रही है. सरकार ने बसों के परिचालन पर रोक लगा दी है. जिससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है. इसका फायदा व्यावसायिक वाहन चालक उठा रहे हैं, ऐसे लोग मजबूरी में फंसे लोगों से मनमाना वसूली कर रहे हैं.

By

Published : May 16, 2021, 12:11 PM IST

passengers suffering due to stop bus operation in koderma
बंद

कोडरमा: एक तरफ जहां स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को 27 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया हैं तो वहीं रविवार से लॉकडाउन में सख्ती बढ़ा दी गई है. इंटरस्टेट बस और इंटर डिस्ट्रिक्ट बसों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. इसके साथ ही निजी वाहनों से घर से निकलने वाले लोगों के लिए ई-पास अनिवार्य कर दिया गया है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-आज से बिना ई-पास के बाहर निकलना मुश्किल, जमशेदपुर में बनाए गए हैं कुल 33 चेक पोस्ट


यात्रियों को हो रही परेशानी
बसों के परिचालन पर रोक लग जाने से जहां बसे स्टैंड में लग गई हैं. वहीं, यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. लोग ट्रेन से कोडरमा स्टेशन उतर रहे हैं लेकिन उन्हें गंतव्य स्थान पर जाने के लिए बसें नहीं मिल रहीं हैं. इस मौके का छोटे-छोटे कॉमर्शियल वाहन चालक खूब फायदा उठा रहे हैं. इन वाहन चालकों की ओर से जरूरतमंद यात्रियों से मनमाना भाड़ा वसूला जा रहा है.


सड़कों पर दिखने लगी कड़ाई
लॉकडाउन में बढ़ाई गई कड़ाई का असर सड़कों पर भी देखने को मिल रहा हैं. जहां सड़कें सूनी दिख रहीं हैं तो वहीं इक्का-दुक्का लोग ही बहुत जरूरी कार्यों के लिए घरों से बाहर निकल रहे हैं. लॉकडाउन में सख्ती बढ़ा दी गई है और आईआरबी जवानों को जगह-जगह पर प्रतिनियुक्त किया गया है और ये जवान हर आने-जाने वाले से सख्ती से पूछताछ कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details