झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोडरमा: तीन साल में दस फीसदी ही हो सका मेडिकल कॉलेज निर्माण कार्य, नौ माह में कैसे होगा 90 फीसदी काम

कोडरमा में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य का जायजा लेने उपयुक्त रमेश घोलप पहुंचे. उन्होंने धीमी गति से हो रहे निर्माण कार्य पर नाराजगी जताई और निर्माण कंपनी को जल्द निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए.

By

Published : Jun 24, 2021, 7:40 AM IST

etv bharat
निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का जायजा लेने पहुंचे उपयुक्त

कोडरमा: जिले के करमा में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के निर्माण की धीमी प्रगति पर उपायुक्त रमेश घोलप ने नाराजगी जाहिर की है. यह मेडिकल कॉलेज 383 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है. मार्च 2022 तक इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाना था, लेकिन अब तक महज 10 प्रतिशत ही काम पूरा हो पाया है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ेंः-कोडरमाः करमा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य का चीफ इंजीनियर ने किया निरीक्षण, धीमी गति पर जताई नाराजगी

निर्माण कंपनी और कार्यपालक अभियंता को लगाई फटकार

निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंचे उपायुक्त रमेश घोलप ने निर्माण कंपनी और कार्यपालक अभियंता को जमकर फटकार लगाई. साथ ही मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए. उपायुक्त रमेश घोलप ने कहा कि जिस रफ्तार से मेडिकल कॉलेज का निर्माण होना चाहिए था वह नहीं हो पाया है. उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में मजदूर और मशीनरी काफी कम लगाए गए हैं, जिसके कारण निर्माण कार्य धीमी गति से चल रहा है. उपायुक्त ने निर्माण कंपनी को आने वाले एक सवा साल में इस मेडिकल कॉलेज को तैयार करने का निर्देश दिया है.

निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज
पीएम नरेंद्र मोदी ने साल 2018 में रखी थी आधारशिला

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2018 में कोडरमा और चाईबासा में मेडिकल कॉलेज के निर्माण की आधारशिला रखी थी. कोडरमा मेडिकल कॉलेज के अलावा सदर अस्पताल में 300 बेड वाले अस्पताल का भी निर्माण किया जाना है, लेकिन मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य काफी धीमा है. उपायुक्त रमेश घोलप ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण के दौरान इस पर नाराजगी जाहिर की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details