झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोरोना को लेकर कोडरमा DC ने किया सदर अस्पताल का निरीक्षण, लोगों को दी ये सलाह

कोरोना वायरस से निपटने के लिए कोडरमा जिला प्रशासन ने व्यापक तैयारी कर ली है. कोडरमा सदर अस्पताल में फिलहाल 4 बेड वाला आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. वहीं, अब सदर अस्पताल के दूसरी बिल्डिंग में 10 बेड वाला आइसोलेशन वार्ड बनाया जाएगा.

By

Published : Mar 16, 2020, 5:10 PM IST

Koderma DC inspects Sadar Hospital over Corona virus
डिजाइन इमेज

कोडरमा: कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने व्यापक तैयारी कर ली है. इसे लेकर जहां कोडरमा सदर अस्पताल में फिलहाल 4 बेड वाला आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. वहीं, अब सदर अस्पताल की दूसरी बिल्डिंग में 10 बेड वाला आइसोलेशन वार्ड बनाया जाएगा. उपायुक्त रमेश घोलप ने सोमवार को कोरोना वायरस को लेकर सदर अस्पताल का निरीक्षण किया और डॉक्टरों को कई जरूरी दिशा निर्देश भी दिए.

देखें पूरी खबर

कोरोना वायरस से निपटने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा. इसके अलावा सदर अस्पताल और ग्रामीण इलाकों में लोगों को इस वायरस से निपटने के लिए जरूरी सलाह भी दी जाएगी. सदर अस्पताल के निरीक्षण के बाद उपायुक्त ने कहा कि फिलहाल एक भी कोरोना वायरस के संदिग्ध नहीं मिले हैं, लेकिन इससे निपटने के लिए लोगों को जागरूक रहना जरूरी है. उन्होंने कहा कि लोग इस वायरस से बचने के लिए भीड़भाड़ वाले इलाके से दूर रहें और सरकार के दिए गए दिशा-निर्देश का पालन करें.

कोडरमा सदर अस्पताल

ये भी देखें- कोरोना खतरा: PM की अपील भी नहीं मान रहे BJP MP-MLA, सार्वजनिक समारोह में ऐसे ले रहे हैं हिस्सा

कोरोना वायरस को लेकर सदर अस्पताल में सैनिटाइजर और मास्क का इंतजाम किया गया है, ताकि जरूरत पड़ने पर इसे लोगों के बीच पहुंचाया जा सके. सदर अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड के नोडल पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार ने बताया कि आइसोलेशन वार्ड को दूसरे बिल्डिंग में शिफ्ट किया जाएगा. जहां संदिग्धों की जांच और इलाज के लिए 10 बेड लगाए जाएंगे. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए सदर अस्पताल पूरी तरह से तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details