झारखंड

jharkhand

Koderma News: कांग्रेस नेताओं ने की पार्टी में आरक्षण की मांग, पुराने कार्यकर्ताओं को साइडलाइन करने का लगाया आरोप

By

Published : May 11, 2023, 10:04 AM IST

कोडरमा कांग्रेस में कलह के संकेत मिल रहे हैं. पार्टी नेताओं का आरोप है कि जो दूसरे पार्टी से कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं, पार्टी में उनको महत्वपूर्ण पद दिए जा रहे हैं. पुराने लोगों को साइडलाइन किया जा रहा है.

Koderma Congress News
कोडरमा के कांग्रेस नेताओं ने जताई पार्टी से नाराजगी

देखें वीडियो

कोडरमा:जिले के कई कांग्रेस नेता पार्टी से नाराज चल रहे हैं. उनका आरोप है कि पार्टी में उनकी अनदेखी की जा रही है. नेताओं का कहना है कि जो दूसरी पार्टी से कांग्रेस में आ रहे हैं, उन्हे ज्यादा तरजीह दी जा रही है. बताया कि संगठन में महत्वपूर्ण पद उन्हें सौंपे जा रहे हैं. कहा कि जो पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता हैं, जो पिछले 20 से 25 सालों से कांग्रेस से जुड़े हुए हैं. उनकी अनदेखी की जा रही है. नाराज नेताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलने की बात कही है.

ये भी पढ़ें:कोडरमा: झुमरी तिलैया के झंडा चौक पर कांग्रेस का जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम, कहा- भाजपा देश मे द्वेष फैलाने का कर रही काम

कब पलटी मारेंगे, गारंटी नहीं:कोडरमा में कांग्रेस नेताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से आरक्षण की मांग की हैं. कांग्रेस नेता रवि शंकर यादव ने कहा कि दूसरे दल से आने वाले नेताओं को पार्टी सम्मान दे रही है. वहीं पार्टी में पहले से मौजूद नेता अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि दूसरे दल से आने वाले नेताओं को पार्टी में पदाधिकारी, 20 सूत्री और बोर्ड निगम दिए जा रहे हैं, लेकिन ये लोग लाभ लेकर संगठन के लिए कुछ भी नहीं कर रहे हैं. ये नेता कब पलटी मार देंगे इसकी कोई गारंटी भी नहीं हैं.

कांग्रेस नेताओं ने मांग की है कि आबादी उसके अनुसार संगठन में जगह पक्की की जाए. चुनावी टिकट, 20 सूत्री, निगम बोर्ड में उन्हें हिस्सेदारी दी जाए. बताया कि पिछले 15 -20 वर्षों से युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, एनएसयूआई के लोगों को दरकिनार कर दिया जा रहा है. कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों पर भेदभाव का आरोप लगाया है.

कोडरमा में कांग्रेस नेताओं ने कहा कि उदयपुर चिंतन शिविर में प्रस्ताव लाया गया था. प्रस्ताव में बताया कि कहा गया था कि जो 20 वर्षों से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं और जिनकी उम्र 50 वर्ष के नीचे है, उनको संगठन में पदाधिकारी एवं विधानसभा एवं लोकसभा का टिकट, 20 सूत्री एवं बोर्ड निगम में हिस्सेदारी दी जाएगी. झारखंड प्रदेश में ऐसा देखने को नहीं मिल रहा है.

इन नेताओं ने जताई नाराजगी:गौरतलब है कि कोडरमा कांग्रेस में अंतर्कलह अब खुलकर सामने आ रहा है. पार्टी के पुराने नेता प्रदेश पदाधिकारियों के रवैये से असंतुष्ट न जर आ रहे है. कोडरमा के झुमरी तिलैया में आयोजित प्रेस वार्ता में पार्टी नेता गणेश स्वर्णकार, पार्टी के कोडरमा नगर पंचायत अध्यक्ष राजू सिंह, कोडरमा सोशल मीडिया प्रभारी भोला दास एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद, सेवादल के पूर्व जिला अध्यक्ष वजीर यादव, युवा कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष उमेश साहू, युवा कांग्रेस के हदीस अंसारी, संजय यादव अशोक यादव उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details