झारखंड

jharkhand

Koderma News: कोडरमा में ग्रामीणों का प्रदर्शन और बुलडोजर के सामने धरना, जानिए किसका कर रहे विरोध

By

Published : Apr 7, 2023, 2:10 PM IST

Updated : Apr 7, 2023, 2:22 PM IST

कोडरमा में ग्रामीणों का प्रदर्शन और बुलडोजर के सामने धरना दिया जा रहा है. क्योंकि झुमरी तिलैया नगर परिषद में बन रहे दुकान का विरोध ग्रामीण कर रहे हैं. शुक्रवार को निर्माण स्थल का जायजा लेने पहुंचे नगर परिषद के अधिकारी और इंजीनियर को ग्रामीणों का विरोध झेलना पड़ा.

Jhumri Villagers protest against town hall and street vendor shop in Koderma
डिजाइन इमेज

देखें पूरी खबर

कोडरमा: जिला के झुमरी में प्रस्तावित टाउन हॉल और स्ट्रीट वेंडर दुकान निर्माण को लेकर गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. फिलहाल इस मसले को लेकर ग्रामीण आर-पार के मूड में नजर आ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- Koderma News: पीएम आवास योजना के फ्लैट पर रूचि ना लेने वाले लाभुकों पर कार्रवाई, रजिस्ट्रेशन रद्द और जमा राशि होगी जब्त

शुक्रवार को नगर परिषद के अधिकारी और इंजीनियर जब झुमरी में स्थल पर लेआउट के लिए पहुंचे तो उन्हें ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा. इसके बाद प्रशासन के द्वारा सख्ती बरतने की कोशिश की गई लेकिन ग्रामीण पीछे नहीं हटे और निर्माण कार्य के लिए बुलाए गए बुलडोजर के सामने धरना पर बैठ गए.

झुमरी का यह स्थल कोडरमा के ग्रामीण क्षेत्र का हिस्सा है और यहां झुमरी तिलैया नगर परिषद के लिए टाउन हॉल के साथ-साथ स्ट्रीट वेंडर्स के लिए दुकान का निर्माण किया जाना है. इस स्थल पर जब नगर परिषद के अधिकारी और इंजीनियर लेआउट के लिए पहुंचे तो बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने उनके खिलाफ विरोध प्रकट किया और उन्हें काम नहीं करने दिया. ग्रामीणों का कहना है कि जिस स्थल पर शहरी क्षेत्र के लिए टाउन हॉल का निर्माण किया जा रहा है, यह जगह उनके गांव का हिस्सा है और यहां के लोगों को हाई स्कूल की आवश्यकता है.

ग्रामीणों ने टाउन हॉल की जगह स्कूल के निर्माण की मांग रखी और कहा कि वो लोग लगातार इस जगह पर टाउन हॉल और स्ट्रीट वेंडर्स के लिए दुकान के निर्माण का विरोध कर रहे हैं और आगे भी उनका विरोध जारी रहेगा. इधर प्रशासनिक अधिकारी लगातार झुमरी के ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन ग्रामीण किसी भी सूरत में मानने की तैयार नहीं हैं.

यहां मौके पर पहुंचे झुमरी तिलैया नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी विनीत कुमार ने कहा कि जिस जमीन पर स्ट्रीट वेंडर के लिए दुकान और टाउन हॉल प्रस्तावित है, वह जमीन गैरमजरूआ है और इसका मालिकाना हक सरकार के पास है. सरकार के द्वारा ही उस भूमि को नगर विकास विभाग को हस्तांतरित की गई है, जहां टाउन हॉल और स्ट्रीट वेंडर्स के लिए दुकान बनना प्रस्तावित हुआ है.

Last Updated : Apr 7, 2023, 2:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details