झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 22, 2019, 6:48 PM IST

ETV Bharat / state

झारखंड आंदोलनकारियों का धरना, 9 सूत्री मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

summary: कोडरमा में झारखंड आंदोलनकारियों ने अपनी 9 सूत्री मांगों को लेकर धरना दिया. उनकी मांग है कि झारखंड आंदोलनकारियों को छत्तीसगढ़ की तर्ज पर पेंशन दिया जाए.

झारखंड आंदोलनकारियों का धरना

कोडरमा: झारखंड आंदोलनकारियों ने सोमवार को अपनी मांगों के समर्थन में समहरणालय के समक्ष धरना दिया. इस दौरान अपनी मांगों को लेकर आवाज बुलंद की. मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी.

देखें पूरी खबर

झारखंड के निर्माण में आंदोलनकारियों की थी अहम भागीदारी
9 सूत्री मांगों को लेकर धरना पर बैठे झारखंड आंदोलनकारियों ने मांगों के समर्थन में एक ज्ञापन भी कोडरमा उपायुक्त को सौंपा. इस मौके पर बड़ी संख्या में झारखंड आंदोलनकारी महिला और पुरुष धरना में शामिल हुए. आंदोलनकारियों का कहना है कि झारखंड के निर्माण में उनकी अहम भागीदारी होने के बावजूद उन्हें लगातार ठगा जा रहा है.

छत्तीसगढ़ में आंदोलनकारियों को मिल रहे 20 हजार पेंशन
वहीं, मौके पर उपस्थित झारखंड आंदोलनकारी रविंदर शांडिल्य ने बताया कि सरकार उनके पेंशन को छत्तीसगढ़ की तर्ज पर लागू करे. अगर सरकार उनकी मांगों पर विचार नहीं करती है, तो आने वाले समय में उनका आंदोलन और उग्र होगा. आंदोलनकारियों का कहना है कि छत्तीसगढ़ में आंदोलनकारियों को 20 हजार पेंशन दिया जा रहा है. जबकि झारखंड में आंदोलनकारियों को महज 3 हजार ही पेंशन के रूप में दिए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-DJ बॉक्स में नकली शराब की हो रही थी तस्करी, सड़क हादसे ने खोला 'राज'

झारखंड आंदोलनकारियों ने सरकार से मांग की है कि सरकार उनकी 9 सूत्री मांगों पर विचार करे, नहीं तो उनका आंदोलन सड़क से लेकर सदन तक चलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details