झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे फ्लैट में पड़ी दरारें, डीसी ने दिए जांच के आदेश

कोडरमा में प्रधानमंत्री आवास योजना वर्टीकल 3 के तहत मिलने वाले फ्लैट का निर्माण हो रहा है. कुछ फ्लैट अभी बने ही हैं कि उसमें दरारें आनी शुरू हो गई हैं. ऐसे में लाभुक चिंतित हैं. इस पर कोडरमा उपायुक्त आदित्य रंजन ने जांच कराने की बात कही है.

By

Published : Apr 4, 2022, 11:44 AM IST

Updated : Apr 4, 2022, 12:15 PM IST

Pradhan Mantri Awas Yojana
Pradhan Mantri Awas Yojana

कोडरमा: नगर पंचायत क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना वर्टीकल 3 के तहत वैसे लोगों के लिए फ्लैट का निर्माण किया गया है, जिनके पास ना तो कहीं जमीन है और ना आवास. कोडरमा के बोनाकाली में प्रधानमंत्री आवास योजना वर्टीकल 3 के तहत 4 मंजिला इमारत में 80 फ्लैट का निर्माण कार्य कराया जा रहा है. वहीं कुछ फ्लैट के निर्माण कार्य पूर्ण हो चुके हैं लेकिन अभी से ही फ्लैट के पिलर और दीवारो में दरारें पड़नी शुरू हो गई है, जिसे लेकर इस योजना का लाभ लेने वाले लाभुक चिंतित नजर आ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:पेंशन के लिए हाथ जोड़ रही 100 साल की विधवा शोभा रानी, जानिए क्यों?

चार मंजिला इमारत के एक नहीं दो नहीं बल्कि तकरीबन सभी फ्लैटों में कमोबेश दरार की यही स्थिति है. हालांकि कई जगहों पर दरार को संवेदक की ओर से भरने का पूरा प्रयास किया जा रहा है. लेकिन, इस योजना के लाभुक को डर सताने लगा है. लाभुक के अनुसार अब तक उन्हें फ्लैट मिला ही नहीं और उसमें दरार आनी शुरू हो गई है. ऐसे में इसका भविष्य क्या होगा यह सोचकर वो चिंतित हैं.

देखें पूरी खबर

वहीं, इस पूरे मामले पर कोडरमा उपायुक्त आदित्य रंजन (Koderma DC Aditya Ranjan) ने फ्लैट की वस्तुस्थिति से अवगत कराने के लिए ईटीवी भारत की सराहना की और पूरे मामले की जांच कराए जाने की बात कही है. उपायुक्त आदित्य रंजन ने कहा कि फ्लैट निर्माण में किसी तरह की कोताही बर्दास्त नहीं की जाएगी. साथ ही उन्होंने फ्लैट की गुणवत्ता की जांच के लिए जांच कमेटी का भी गठन किया है.

Last Updated : Apr 4, 2022, 12:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details