झारखंड

jharkhand

अंतरराष्ट्रीय योग दिवसः कोडरमा योग एसोसिएशन की पहल, सैकड़ों लोगों ने एकसाथ किया ऑनलाइन योग

By

Published : Jun 21, 2020, 12:54 PM IST

कोडरमा में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लोगों में उत्साह दिखा. कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घरों में रहकर ही मनाया जा रहा है. ऐसे में कोडरमा योग एसोसिएशन कार्यालय परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए छात्राओं ने लोगों को ऑनलाइन योगाभ्यास कराया.

international yoga day celebrated in koderma
कोडरमा में योगाभ्यास

कोडरमा: दुनियाभर में कोरोना वायरस संकट के बीच आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. कोरोना काल के मद्देनजर इस बार देशभर में ऑनलाइन तरीके योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस मौके पर कोडरमा जिला योग एसोसिएशन की ओर से 400 लोगों को ऑनलाइन योग कराया गया.

देखें पूरी खबर

कोडरमा योग एसोसिएशन कार्यालय परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए छात्राओं ने लोगों को ऑनलाइन योगाभ्यास कराया. एसोसिएशन के प्रशिक्षक और महासचिव आकाश सेठ की मौजूदगी में योग प्रशिक्षित छात्राओं ने योगाभ्यास किया और मोबाइल के जरिए ऑनलाइन जुड़कर करीब 400 लोगों ने एक साथ घर बैठे योगासन किया.

ये भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय योग दिवस : उत्तराखंड में आईटीबीपी जवानों ने 14,000 फीट पर किया योगाभ्यास

एसोसिएशन के महासचिव आकाश सेठ ने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से इस बार योग दिवस ऑनलाइन मनाया जा रहा है. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर सरकार की ओर से जारी प्रोटोकॉल के अनुसार लोगों को घर बैठे योगाभ्यास कराया जा रहा है. वहीं, इस मौके पर ऑनलाइन लोगों को योगाभ्यास करा रही छात्राओं ने कहा कि आज के समय में योग जरूरी है. नियमित तौर पर योग और प्राणायाम कर कोरोना संक्रमण के खतरे से दूर रहा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details