झारखंड

jharkhand

ऑनलाइन खरीदारी करने वाले सावधान ! स्नैपडील और शॉप क्लूज के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

By

Published : Sep 9, 2019, 10:26 PM IST

कोडरमा पुलिस ने फर्जीवाड़ा करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. यह गिरोह स्नैपडील और शॉप क्लूज कंपनी के नाम पर ऑनलाइन खरीदारी के बाद लकी ड्रॉ कूपन देकर लोगों के साथ फर्जीवाड़ा किया करता था. पुलिस ने इस गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जबकि 11 आरोपी की तलाश जारी है.

ऑनलाइन खरीदारी करने वाले सावधान

कोडरमा:ऑनलाइन खरीदारी करने वाली कंपनी स्नैपडील और शॉप क्लूज के लकी ड्रॉ कूपन के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह का कोडरमा पुलिस ने पर्दाफाश किया. पुलिस ने गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से भारी मात्रा में नकली लकी ड्रॉ कूपन, ड्रॉ सर्टिफिकेट, ग्राहकों को लुभाने वाले पंपलेट, स्टांप, मुहर और मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं.

देखें पूरी खबर

ठगी करने वाला गिरोह स्नैपडील और शॉप क्लूज कंपनी के नाम पर ऑनलाइन खरीदारी के बाद लकी ड्रॉ कूपन देकर लोगों के साथ फर्जीवाड़ा किया करता था. गिरोह का सदस्य ऑनलाइन खरीदारी करने वाले ग्राहकों को पहले डाक के जरिए स्क्रैच कूपन भेजा करता था. उसके बाद जब ग्राहक उससे संपर्क करता था तो लकी कूपन में निकली राशि के एवज में गिरोह के सदस्य अलग-अलग किस्तों में ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर हजारों रुपए अपने खाते में मंगवा लेते थे.

इसे भी पढ़ें:-व्हाट्सएप ग्रुप में फैलाई बच्चा चोरी की अफवाह, पुलिस ने 2 एडमिन को हिरासत में लिया

कोडरमा एसपी एम तमिलवानन ने बताया कि लगभग 10 महीने से कोडरमा में यह गिरोह सक्रिय था. उन्होंने कहा कि अब तक गिरोह ने हजारों लोगों को ठगी का शिकार बनाया है. हर दिन यह गिरोह लगभग तीन से चार लाख रुपये की ठगी करता था. एसपी के ने बताया कि इस गिरोह में कुल 15 सदस्य हैं, जिसका सरगना फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. उन्होंने कहा कि स्नैपडील और शॉप क्लूज के कर्मचारियों की इस गिरोह के साथ क्या भूमिका है इसकी जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details