झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

शिक्षक सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने की शिरकत

शिक्षा अभियान के तहत सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें बेहतर कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया गया. शिक्षा विभाग ने इस मौके पर वैसे छात्रों और अभिभावकों को भी सम्मानित किया, जो शिक्षा के क्षेत्र में अपना योगदान दे रहे हैं.

By

Published : Feb 20, 2019, 4:36 AM IST

शिक्षक सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

कोडरमा: शिक्षा अभियान के तहत सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें बेहतर कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया गया. शिक्षा विभाग ने इस मौके पर वैसे छात्रों और अभिभावकों को भी सम्मानित किया, जो शिक्षा के क्षेत्र में अपना योगदान दे रहे हैं. समारोह में मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री नीरा यादव और कोडरमा सांसद रविंद्र राय मौजूद रहे.

शिक्षक सम्मान समारोह का हुआ आयोजन


शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बेस्ट टीचर के चुनाव के लिए वोटिंग की गई, सोशल साइट के जरिये बेस्ट टीचर के लिए वोटिंग पहले से ही की जा रही थी , जिसमें बेस्ट टीचर अवार्ड के लिए शिक्षकों का चुनाव पहले से तय हो गया था. शिक्षा विभाग ने उन शिक्षकों अवार्ड दिया जिन्हें सबसे ज्यादा वोट मिले थे. सभी बेहतर शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों को भी शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने सम्मानित किया.

इस मौके पर शिक्षक और छात्रों ने अपने-अपने अनुभव साझा किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद रबिन्द्र राय ने कहा कि राजनीतिक में आने से पहले मैं भी शिक्षक था, इसलिए मैं जानते हूं कि शिक्षकों का जीवन कितना चुनौतियों से भरा होता है. साथ ही उन्होंने कहा कि शिक्षकों का हमेशा यही प्रयास होता है कि छात्रों को बेहतर शिक्षा मिलना चाहिए.

वहीं राज्य की शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने कहा कि इस तरह के आयोजन से शिक्षकों में उत्साह का संचार होता है, साथ ही उन्होंने कहा कि भले ही इस मौके पर कुछ शिक्षकों को सम्मान मिल रहा है, लेकिन सभी शिक्षक सम्मान के काबिल होते है. शिक्षक समाज में बच्चों का आईना होता है, छात्रों का बेहतर भविष्य उनके हाथों में ही होता है. इस मौके पर शिक्षा मंत्री, सांसद के अलावे भारी संख्या में छात्र और अभिभावक मौजूद रहे.

शिक्षा विभाग की ओर से इस तरह का शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन करने के पीछे एक ही उद्देश है कि शिक्षकों को जागरूक किया जाना चाहिए, ताकि राज्य की शिक्षा व्यवस्था में सुधार हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details