झारखंड

jharkhand

कोडरमा में दुर्गा पूजा पंडालों के खुले पट, नीरा यादव ने मां दुर्गा से मांगी राज्य की सुख-समृद्धि की दुआ

By

Published : Oct 5, 2019, 2:13 AM IST

दुर्गा पूजा को लेकर देश के सभी जगहों पर हर्षोल्लास का माहौल है. जगह-जगह पूजा पंडाल बनाकर मां दुर्गा की प्रतिमा लगाई गई है, जहां श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. कोडरमा का मडुवातांड पूजा पंडाल अपना 50वां वर्षगांठ मना रहा, जिसे लेकर पंडाल को बेहद आकर्षक बनाया गया है.

कोडरमा में दुर्गा पूजा पंडालों के खुले पट

कोडरमा: जिला में दुर्गा पूजा की धूम हर तरफ देखी जा रही है. पूजा पंडालों के पट भी श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं, जहां श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. कोडरमा के मडुवातांड पूजा पंडाल को मिश्र के पिरामिड के रुप में बनाया गया है. इस पूजा पंडाल में आकर्षक विद्युत सज्जा की गई है साथ ही पंडाल में आकर्षक कलाकृति भी बनाई गई है, जिसे देखने लोगों की भीड़ जुट रही है. इस पूजा पंडाल में राज्य की शिक्षा मंत्री नीरा यादव भी पूजा अर्चना करने पहुंची, जिनसे ईटीवी भारत के संवाददाता ने खास बातचीत की.

देखें पूरी खबर

शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने पूरी भक्ति और आस्था के साथ मां दुर्गा की पूजा अर्चना की, जिसके बाद उन्होंने बताया की वे मां दुर्गा से राज्य की सुख-समृद्धि की दुआ मांगी हैं. उन्होंने राज्य की जनता से प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने की भी की है.

इसे भी पढ़ें:-शिव से पहले शक्ति का वास स्थल है देवघर, शारदीय नवरात्रि की रहती है यहां धूम

मडुवाटांड पूजा पंडाल का इस बार 50वां वर्षगाठ हैं और यहां का पंडाल हर साल आकर्षक और अलौकिक बनाया जाता है. इस पूजा पंडाल को देखने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु दूर-दराज से पहुंचते हैं. पंडालों में श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम किए गए हैं, महिला और पुरुष श्रद्धालुओं के लिए अलग-अलग प्रवेश द्वार बनाए गए हैं. वहीं, पूरे पंडाल को सीसीटीवी की निगरानी में रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details