झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोडरमाः करमा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य का चीफ इंजीनियर ने किया निरीक्षण, धीमी गति पर जताई नाराजगी

कोडरमा में 329 करोड़ की लागत से बन रहे मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य की रफ्तार काफी धीमी है. इस लेकर अभियंता प्रमुख सह निर्माण निगम के डायरेक्टर ललित टिबरेवाल ने निर्माणाधीन स्थल का निरीक्षण किया. क्वालिटी कंट्रोल के लिए निर्माण कंपनी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

By

Published : Feb 17, 2021, 1:34 PM IST

Director of Construction Corporation inspected under construction Medical College in koderma
अभियंता प्रमुख सह निर्माण निगम के डायरेक्टर ललित टिबरेवाल ने निर्माणाधीन स्थल का निरीक्षण किया

कोडरमा: करमा में 329 करोड़ की लागत से बन रहे मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य सुस्त गति से चल रहा है. ढाई सालों में महज 10 प्रतिशत ही निर्माण कार्य हो पाया है. निर्माण कार्य की धीमी प्रगति को देखते हुए अभियंता प्रमुख सह निर्माण निगम के डायरेक्टर ललित टिबरेवाल ने निर्माणाधीन स्थल का निरीक्षण किया.

देंखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें- जमशेदपुर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन, 31 जोड़ों की हुई शादी

2018 में पीएम ने रखी थी आधारशिला

निरीक्षण के दौरान अभियंता प्रमुख ललित टिबरेवाल ने क्वालिटी कंट्रोल के लिए निर्माण कंपनी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. वहीं, मेडिकल कॉलेज का निर्माण कर रही सिंपलेक्स कंपनी के अधिकारियों को मैन पावर बढ़ाने के साथ-साथ काम में तेजी लाने का भी निर्देश दिया. साल 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी थी और 2022 तक मेडिकल कॉलेज को बन कर तैयार हो जाना है.

निर्माण कंपनी को दी चेतावनी

अभियंता प्रमुख ललित टिबरेवाल ने कहा कि अगर निर्माण कंपनी कार्य में तेजी नहीं लाती है तो उसके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि कंपनी अपने फंड का उपयोग करमा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य में नहीं कर रही है, जिसके कारण दिक्कतें आ रही हैं और निर्माण कार्य धीमी गति से चल रही हैं. इसी कंपनी की ओर से चाईबासा में भी मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जा रहा है और वहां कंपनी के कार्यों में सुस्ती को देखते हुए उसके खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई शुरू हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details