झारखंड

jharkhand

अब कोडरमा स्टेशन पर भी रुकेगी प्रवासी मजदूरों वाली स्पेशल ट्रेन, डीसी ने किया स्टेशन का निरीक्षण

By

Published : May 8, 2020, 8:06 PM IST

Updated : May 8, 2020, 9:56 PM IST

डीसी रमेश घोलप ने कोडरमा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. अब बाहरी राज्यों से प्रवासी मजदूरों को लाने वाली ट्रेन इस स्टेशन में भी रूकेगी. वहीं, इसे लेकर डीसी ने जिले के वरीय पदाधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को कई दिशा-निर्देश भी दिए.

DC inspects Koderma railway station
डीसी ने किया कोडरमा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

कोडरमा: जिले में डीसी रमेश घोलप ने कोडरमा जंक्शन रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. दरअसल, बाहरी राज्यों से प्रवासी मजदूरों को ला रही ट्रेन अब कोडरमा रेलवे स्टेशन पर भी रुकेगी. इसके लिए जिले के वरीय पदाधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को कई दिशा-निर्देश भी दिए.

ये भी पढ़ें-लॉकडाउन ने पेट्रोल पंप मालिकों का निकाला तेल! 80 फीसदी तक घटी बिक्री

उपायुक्त ने जिले के वरीय पदाधिकारियों को रेलवे स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों को लेकर पूरी व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों और कर्मियों को प्रवासी मजदूरों का स्क्रीनिंग करने का निर्देश दिया गया है. साथ ही नजदीकी जिलों के सभी प्रवासी मजदूरों को सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए भेजा जाएगा. प्रवासी मजदूरों का स्क्रीनिंग करते हुए 28 दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन करवाना सुनिश्चित करेंगे. इसके साथ ही होम क्वॉरेंटाइन किए गए श्रमिकों और अन्य लोगों पर सतत निगरानी रखना सुनिश्चित करेंगे.

Last Updated : May 8, 2020, 9:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details