झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोडरमा में सदर अस्पताल और एचएससी झुमरी तिलैया का उपायुक्त ने किया निरीक्षण, सिविल सर्जन को दवाएं उपलब्ध कराने का दिया निर्देश

सदर अस्पताल में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर जिला प्रशासन गंभीर नजर आ रहा है. बुधवार को उपायुक्त आदित्य रंजन ने सदर अस्पताल और एचएससी झुमरी तिलैया का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया.

By

Published : May 4, 2022, 8:33 PM IST

dc inspected sadar hospita
dc inspected sadar hospita

कोडरमा: जिले में स्वास्थ्य सेवा को दुरुस्त करने को लेकर उपायुक्त आदित्य रंजन गंभीर दिख रहें हैं. स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने को लेकर उपायुक्त लगातार जहां स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बैठक कर रहें हैं, तो वहीं उपायुक्त ने सदर अस्पताल कोडरमा और एचएससी झुमरी तिलैया का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान सदर अस्पताल में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली.

इसे भी पढ़ें:केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम पहुंची जमशेदपुर, खासमहल सदर अस्पताल का किया निरीक्षण

अस्पताल में कमियों को देख बिफरे उपायुक्त:निरीक्षण के दौरान उपायुक्त आदित्य रंजन ने सदर अस्पताल और एचएससी में मिल रही की सुविधाओं की विस्तृत जानकारी ली. उपायुक्त ने मरीजों से बातचीत कर हाल चाल जाना और मरीजों से मिल रही स्वास्थ्य सुविधा की भी जानकारी ली. निरीक्षण के दौरान उपायुक्त अस्पताल में कमियों को देखकर बिफर पड़े और फटकार भी लगाई. उपायुक्त ने मरीजों को मिल रहे भोजन के बारे में जाना. साथ ही मरीजों से पूछा कि उन्हें मेनू के अनुसार भोजन मिल रहा है या नहीं.

पर्याप्त मात्रा में जीवन रक्षक दवाएं सुनिश्चित कराने के दिए निर्देश:उपायुक्त आदित्य रंजन ने सिविल सर्जन डॉ डीपी सक्सेना को निर्देश देते हुए कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं में किसी प्रकार की कोई लापरवाही न हो. साथ ही सिविल सर्जन को सदर अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्रों में पर्याप्त मात्रा में जीवन रक्षक दवाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए. उपायुक्त ने निरीक्षण के दौरान बेहतर कार्य करने वाले डाॅक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को प्रोत्साहित किया और उन्हें पूरी लगन के साथ काम करने को कहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details