झारखंड

jharkhand

कोडरमा में सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर डीसी ने किया निरीक्षण, गैरमजरूआ जमीन का भी लिया जायजा

By

Published : Mar 7, 2021, 8:50 AM IST

कोडरमा में झुमरी तिलैया को सुव्यवस्थित बनाने के लिए कई योजनाओं पर कार्य किया जाना है. इस सिलसिले में डीसी रमेश घोलप ने प्रस्तावित योजनाओं के निर्माण के लिए जमीन चिन्हित करने को लेकर शहर का भ्रमण किया. इस दौरान डीसी ने सामने आए अतिक्रमण के मामले को लेकर भी जांच की.

DC inspected Jhumritilaiya city
निरीक्षण करते डीसी

कोडरमा: जिले के झुमरी तिलैया शहर को सुव्यवस्थित बनाने के लिए कई योजनाओं पर कार्य किया जाएगा. नगर विकास विभाग की ओर से झुमरीतिलैया शहर में मार्केट कॉम्प्लेक्स, वेंडिंग जोन, इंडोर स्टेडियम, ओपेन जिम युक्त पार्क, क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण किया जाना है. इस बाबत डीसी रमेश घोलप ने झुमरी तिलैया शहर में प्रस्तावित योजनाओं के निर्माण के लिए जमीन चिन्हित करने के मद्देनजर शहर का भ्रमण किया. अपने निरीक्षण के दौरान डीसी रमेश घोलप ने शहर में प्रस्तावित योजनाओं के निर्माण को लेकर गैरमजरूआ भूमि का निरीक्षण किया और अंचल अधिकारी, कर्मियों के साथ कई जगहों पर जमीन चिन्हित की.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-रांची में शाम 5 से रात 10 बजे तक ऑटो चलाती हैं संतोषी, घर की खराब माली हालत के चलते लिया फैसला

उपायुक्त के निरीक्षण के दौरान कई जगहों पर गैरमजरूआ भूमि पर अतिक्रमण के मामले भी सामने आए जिसे देखते हुए डीसी ने अंचल कर्मियों को फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि झुमरी तिलैया शहर में पार्क, इंडोर स्टेडियम, वेंडिंग जोन और मार्केट कॉम्प्लेक्स के निर्माण को लेकर सरकार के पास प्रस्ताव भेजा गया था जिसके आलोक में फंड भी जिला प्रशासन को राज्य सरकार ने मुहैया करा दिया है और इन योजनाओं के निर्माण को लेकर शहर में कई जमीन चिन्हित किए गए हैं जिसका प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें-दिव्यांग प्रीमियर लीग में खेलेंगे झारखंड के विशाल, कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में हुआ है चयन

डीसी रमेश घोलप ने कहा कि गैरमजरूआ भूमि को चिन्हित करने के मामले में अंचल के कर्मचारी लापरवाही बरत रहे हैं, जिसे लेकर उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा. उन्होंने कहा कि झुमरी तिलैया शहर में कई गैर मजरूआ जमीन हैं जिस पर मार्केट कॉम्प्लेक्स, पार्क, वेंडिंग जोन, इंडोर स्टेडियम बनाये जा सकते हैं. उन्होंने अंचल कर्मियों को फटकार लगाते हुए कहा कि गैरमजरूआ जमीन पर अवैध निर्माण करने वालों को नोटिस भेजा जाए और सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया जाए. फिलहाल जानकारी मिली है कि इन दिनों शहर में भू-माफिया सरकारी भूमि का फर्जी कागजात बनाकर उसे बेच रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details