झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 12, 2021, 9:12 AM IST

ETV Bharat / state

कोडरमाः महिला से हुई ठगी का पुलिस ने किया खुलासा, साइबर अपराधी गिरफ्तार

कोडरमा में एक महिला से हुई ठगी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने मामले में एक की गिरफ्तारी की है. पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त के पास से अलग-अलग बैंकों के 16 पासबुक, 10 चेकबुक, 6 एटीएम कार्ड, अकाउंट ओपनिंग फॉर्म, दो मोबाइल, आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड के अलावे लेनदेन से जुड़ी एक डायरी बरामद की है.

cyber criminal arrested in koderma
साइबर अपराधी गिरफ्तार

कोडरमा: जिले के सतगांवा थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला से 7 जनवरी को 40 हजार 200 रुपए की साइबर ठगी का कोडरमा पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. इस मामले में गिरिडीह जिले के हीरोडीह थानाक्षेत्र निवासी प्रदीप मंडल को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त के पास से अलग-अलग बैंकों के 16 पासबुक, 10 चेकबुक, 6 एटीएम कार्ड, अकाउंट ओपनिंग फॉर्म, दो मोबाइल, आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड के अलावे लेनदेन से जुड़ी एक डायरी बरामद की है.

ये भी पढ़ें-सड़क हादसे में केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक गंभीर रूप से घायल, पत्नी की मौत

मामले के संबंध में डोमचांच थाना में जानकारी देते हुए एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त प्रदीप मंडल ने सतगांवा थानाक्षेत्र निवासी मुस्कान कुमारी के बैंक खाते से रुपए की ठगी कर ली थी. इस बाबत एक टीम गठित की गई. इसके बाद तकनीकी और साइबर सेल की मदद से फोन करने वाले शख्स के बारे में जानकारी मिलते ही उसे गिरिडीह जिले के हीरोडीह थानाक्षेत्र के कारीहारी गांव से गिरफ्तार कर लिया गया.

उन्होंने बताया कि उसके पास से बैंक ऑफ इंडिया, इंडसइंड बैंक, ग्रामीण बैंक, पंजाब नेशलन बैंक, स्टेट बैंक, एक्सिस बैंक, कॉरपोरेशन बैंक, ऑरिएंटल बैंक, इलाहाबाद बैंक के कुल 16 पासबुक मिले हैं, जिसकी जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि अभियुक्त के पास से जो डायरी मिली है उसमें लेनदेन का हिसाब लिखा हुआ है जिसके संबंध में भी उससे पूछताछ की जा रही है.

साइबर ठगी के बढ़ रहे मामलों को लेकर एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद ने फोन पर लोगों को निजी जानकारी देने से परहेज करने की अपील की है. उन्होंने ठगी से बचने के लिए लोगों से जागरूक रहने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details