झारखंड

jharkhand

Conversion in Koderma: स्कूल में प्रार्थना सभा के नाम पर धर्मांतरण, पुलिस हिरासत में 14 लोग

By

Published : Jul 9, 2023, 7:06 AM IST

Updated : Jul 9, 2023, 7:42 AM IST

कोडरमा में धर्मांतरण का मामला सामने आया है. तिलैया थाना क्षेत्र के एक स्कूल में प्रार्थना सभा के नाम पर धर्मांतरण किया जा रहा था. जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंची, इस कार्रवाई में 14 लोग हिरासत में लिए गये हैं.

conversion-in-name-of-prayer-meeting-at-school-in-koderma
डिजाइन इमेज

देखें पूरी खबर

कोडरमा: जिले में धर्मांतरण का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फिर प्रार्थना सभा के नाम पर धर्मांतरण किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. ताजा मामला तिलैया थाना क्षेत्र के करमा पश्चिम गली स्थित जेम्स इंग्लिश स्कूल का है.

इसे भी पढ़ें- ईसाई चंगाई सभा के नाम पर धर्मांतरण! प्रार्थना के लिए जुटी महिलाओं का ग्रामीणों ने किया विरोध, थाना में दिया आवेदन

शनिवार को स्कूल में अलग-अलग जगहों से आए लोग प्रार्थना सभा में इकट्ठा हुए थे और प्रभु यीशु की प्रार्थना की जा रही थी. इसी बीच ग्रामीणों को इसकी भनक लगी और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस को देख प्रार्थना सभा में शामिल लोग भागने लगे. प्रार्थना सभा में शामिल होने आए लोगों में ज्यादातर महिलाएं शामिल थीं. इस मामले में पुलिस ने फिलहाल 14 लोगों को हिरासत में लिया हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि अनिल यादव ने बताया कि प्रार्थना सभा के नाम पर धर्मांतरण किए जाने का प्रयास किया जा रहा था और बड़ी संख्या में अलग-अलग जगह के लोग शामिल भी हुए थे. वहीं दूसरी तरफ कोडरमा एसपी प्रवीण पुष्कर ने बताया कि फिलहाल 11 पुरुष और 3 महिलाओं को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि सभी लोग प्रार्थना सभा में शामिल होने के लिए आए थे और वहां प्रार्थना सभा आयोजित की गई थी. लेकिन अभी तक धर्मांतरण किए जाने की पुष्टि नहीं हो पाई है.

बता दें कि इससे पहले भी कोडरमा के सतगावां में धर्मांतरण का मामला सामने आया था. जहां भोले-भाले ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को इलाज के नाम पर चंगाई सभा करके, इलाज और आर्थिक मदद कर लोगों का धर्मांतरण कराया गया था. इस बार प्रार्थना सभा की जा रही थी वहां पहले भी इस तरह के धर्मांतरण कराए जाने की सूचना पर पुलिस पहुंची थी और कई लोगों धर्मांतरण कराने वालों को हिरासत में लिया था और उसे हिदायत देकर आइंदा ऐसा नहीं करने की शर्त पर छोड़ा गया था.

Last Updated : Jul 9, 2023, 7:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details